देर आए, दरुस्त आए, लेकिन केंद्र सरकार इटने ठीके कहाँ से लाएगी- केजरीवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने ‘राष्ट्र के नाम संदेश’ में कोरोना वैक्सीन का अधिग्रहण केंद्र सरकार द्वारा कराने का ऐलान किया था। उनकी इस घोषणा के बाद राज्यों को टीका जुटाने के अतिरिक्त बोझ से राहत मिली। कई मुख्यमंत्रियों ने पीएम के इस ऐलान की तारीफ की। इनमें एक नया नाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जुड़ गया है। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार देर आई, लेकिन दुरुस्त आई।

दिल्ली सीएम बोले, “केंद्र सरकार ने कहा है कि 21 जून के बाद वो पूरे देश में वैक्सीन फ्री सप्लाई करेगी, केंद्र सरकार ने ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद और दबाव में किया है लेकिन देर आए, दुरुस्त आए।

लेकिन 21 जून के बाद भी वैक्सीन कहां से आएगी ये बहुत बड़ा सवाल है, वैक्सीन की भारी कमी है।”

केजरीवाल ने यह बात दिल्ली के सिरसापुर में 57 ऑक्सीजन टैंकरों के निर्माण कार्य को देखने के दौरान कही। उन्होंने दिल्ली की ऑक्सीजन आपूर्ति की तैयारियों का ब्योरा लेकर कहा, “तीसरी लहर के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए हमने जगह-जगह ऑक्सीजन टैंक लगवा दिए हैं। 13.5 टन क्षमता के कुछ ऑक्सीजन प्लांट्स भी लगाए जाएंगे। वहीं, 19 ऑक्सीजन टैंक्स भी जल्द लॉन्च किए जाएंगे।”

इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वैक्सीन के नाम पर हल्ला मचाने वाले नेताओं पर निशाना साधा। अरुणाचल प्रदेश में नए कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेने वाले जेपी नड्डा ने कहा, “पहले कहते थे कि वैक्सीन हमें लेने दो। जब ऐसा कर दिया तो विपक्ष राजनीति करते हुए कहने लगा कि हम से नहीं हो रहा। इसके चलते ही केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन का अभियान अपने हाथ में लिया। दिसंबर तक टीकाकरण पूरा होने की उम्मीद है।


Please Share this news:
error: Content is protected !!