सलूणी:कंटेनमैंट जोन से कोविड टैस्ट करवाने आए लोगों व चिकित्सकों में बहसबाजी, पुलिस ने शांत करवाया मामला

सलूणी: सिविल अस्पताल सलूणी में कंटेनमैंट जोन से कोविड टैस्ट करवाने आए ग्रामीणों व चिकित्सकों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। मामला इतना उलझ गया कि दोनों पक्षों में काफी देर तक बहसबाजी चलती रही। हालांकि चौकी प्रभारी नरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा और दोनों पक्षों को समझाने के उपरांत मामला शांत किया गया। ग्रामीणों ने चिकित्सकों की शिकायत लिखित तौर पर एसडीएम के पास की है। उन्होंने बताया है कि उनके गांव में कोरोना संक्रमण के मामले आने से उनके गांव को स्थानीय प्रशासन ने कंटेनमैंट जोन घोषित किया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव के लोगों को रैपिड एंटीजन टैस्ट करवाने के लिए सिविल अस्पताल में बुलाया गया, जिस पर ग्रामीण टैस्ट करवाने के लिए सिविल अस्पताल पहुंचे और वहां पर चिकित्सकों ने उनसे अपशब्द कहे।

चिकित्सकों ने ग्रामीणों के आरोपों को नकारा

चिकित्सकों ने ग्रामीणों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को नकारा। उन्होंने कहा कि टैस्ट के लिए आए लोगों को लाइन में खड़े होने के साथ सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखते हुए बारी-बारी से टैस्ट करवाने के लिए कहा तो ग्रामीण इस बात को लेकर उलझ पड़े। उन्होंने बताया कि वे सभी दिन-रात कार्य कर लोगों को इस महामारी से बचाने में जुटे हैं। हम सबको मिलकर इस बीमारी से डटकर लडऩा होगा तभी इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है।

क्या कहते हैं खंड चिकित्सा किहार के कार्यवाहक अधिकारी

खंड चिकित्सा किहार के कार्यवाहक अधिकारी डॉ. अनिल शर्मा ने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में आया है। दोनों पक्षों को सुना जाएगा और जो भी होगा उसे सुलझाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी सैंपलिंग नहीं रुकी है और मेडिकल ब्लॉक किहार शुरू से ही सैंपलिंग में जिला चम्बा में अव्वल रहा है और रहेगा। जिस गांव में सैंपल के लिए कहा गया है उस गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम गई है और सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है।

पुलिस करेगी मामले की छानबीन : डीएसपी

डीएसपी सलूणी शेर सिंह ने बताया कि चिकित्सक की ओर से उन्हें शिकायत मिली है, जिसमें चिकित्सक ने कहा है कि उनके साथ ग्रामीणों ने बहसबाजी की। पुलिस द्वारा इस मामले की छानबीन की जाएगी और छानबीन के उपरांत नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।


Please Share this news:
error: Content is protected !!