चार अप्रैल तक सभी शिक्षकों और गैर शिक्षकों को छुटियाँ, 30 अप्रैल तक होंगे स्कूलों के दाखिले

हिमाचल में स्कूल-कॉलेजों के बाद अब शिक्षकों और गैर-शिक्षकों को भी 4 अप्रैल तक छुट्टी दे दी गई है। इसमें ग्रीष्म व शीतकालीन स्कूल शामिल हैं। इसके अलावा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नियंत्रित पुस्तकालय भी 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। हालांकि 3 अप्रैल को पहले ही छुट्टी की घोषणा कर दी गई थी और 4 अप्रैल को रविवार है। यानि 2 व 3 अप्रैल को शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों व गैर-शिक्षकों को भी छुट्टी दे दी गई है। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 5 से 10 अप्रैल तक जमा दो कक्षाओं तक दाखिले बिना किसी विलंब शुल्क के होंगे।

शुल्क के साथ 30 अप्रैल तक स्कूलों में दाखिले लिए जाएंगे। अधिसूचना के अनुसार विलंब शुल्क हिमाचल प्रदेश सैकेंडरी एजुकेशन कोड 2012 के तहत लिया जा सकेगा। बता दें कि 27 मार्च को जारी आदेश की निरंतरता में ये आदेश जारी किए गए हैं। ये आदेश उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने जारी किए हैं। बता दें कि इससे पहले बीते रोज शिक्षा विभाग ने नोन बोर्ड के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का बड़ा फैसला लिया था जबकि पहले जारी आदेश में 31 मार्च को अंतिम नतीजा जारी होना था। शिक्षा विभाग के मुताबिक टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ को 4 अप्रैल तक छुट्टी रहेगी।    

हिमाचल में 4 अप्रैल तक बंद हैं सभी शिक्षण संस्थान

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने पहले ही सभी शिक्षण संस्थानों को 4 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया था, जिसके अनुसार प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और टैक्नीकल यूनिवर्सिटी, आईटीआई, इंजीनियरिग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज को 27 मार्च से 4 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था।

error: Content is protected !!