Election 2022: भाजपा ने तय किया चेहरा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मिली 2022 की जिमेवारी

हिमाचल प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने नेतृत्व को लेकर चल रही सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. पार्टी की 2 दिनों तक चली कोर कमेटी की बैठक और कार्य योजना बैठक के बाद ऐलान किया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में ही 2022 का विधानसभा चुवाव लड़ा जाएगा. जय राम ठाकुर ही पार्टी का चेहरा होंगे. साथ ही ऐलान किया गया कि संगठन में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. तीन दिनों तक चली इस बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई. पार्टी ने पूरा खाका तैयार कर लिया है. मंत्रियों को 12 प्रशासनिक जिलों के अलावा 17 संगठनात्मक जिलों का भी प्रभार सौंपा गया है.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने गुरूवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये ऐलान किया. साथ ही संकल्प किया कि हर 5 साल बाद सत्ता परिवर्तन का इतिहास बदलना है और भाजपा को फिर से सत्ता में लाना है.

बैठक के बारे में रणधीर शर्मा ने जानकारी दी कि बैठक के दूसरे दिन विधानसभा चुनाव 2017 के सभी प्रत्याशी और विधायकों ने अपना रिपोर्ट कार्ड पार्टी को सौंपा है. उसमें अपनी 3 साल की उपलब्धियों के साथ-साथ विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी. साथ ही अपने विधानसभा क्षेत्र की कमियों को भी पार्टी के समक्ष रखा है. बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी अपना रिपोर्ट कार्ड पार्टी को सौंपा है. बैठक के तीसरे दिन सभी प्रकोष्ठों और मोर्चों के साथ बैठक की गई जिसमें ये तय किया गया कि बूथ स्तर भी 20-20 सदस्यों की टीम बनाई जाएगी.

पार्टी ने जिलों का प्रभार मंत्रियों को सौंपा

युवा मोर्चा वन बूथ 20 यूथ, महिला मोर्चा वन बूथ 20 सखियां, किसान मोर्चा वन बूथ 15 किसान प्रहरी का कार्य करेंगे और उनका के विस्तारक योजना के माध्यम से सत्यापन भी करेंगे. भाजपा ने संगठनात्मक जिलों का प्रभार मंत्रियों को सौंपा है. जिला चंबा और देहरा के प्रभारी वन मंत्री राकेश पठानिया को नियुक्त किया गया है. विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ज़िला कांगड़ा और नूरपुर, परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर को पालमपुर, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को लाहौल स्पीति और सुंदरनगर, तकनीकी शिक्षा मंत्री राम लाल मार्कण्डेय को ज़िला कुल्लू, राजस्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ज़िला मंडी, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ज़िला किन्नौर और महासू, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग को जिला हमीरपुर, सामाजिक न्याय मंत्री सरवीण चौधरी ज़िला ऊना, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर जिला बिलासपुर, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ज़िला सोलन और शिमला और स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल जिला सिरमौर का प्रभारी नियुक्त किया गया है. 

कमियों को दूर करने को लेकर सभी मोर्चे 5 जुलाई को अपने अध्यक्ष औ महामंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री से बैठक भी करेंगे जिसमें वह अपनी समस्याएं भी बताएंगे. भाजपा नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि बूथ स्तर तक नई ऊर्जा के साथ जुट जाएं ताकि हिमाचल में नया इतिहास बन सके और भाजपा को फिर से सत्ता पर काबिज करने के लिए कार्य करें. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कई नेता मौजूद रहे. भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह इस बैठक में विशेष रूप से उपस्थित रहे.

error: Content is protected !!