गांव तक पहुंचा कोरोना; शिमला के धामी में 19 और मंडी के बलद्वाड़ा में मिले 48 पॉजिटिव

शहरों के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। हिमाचल की राजधानी शिमला से सटे हलोम-धामी पंचायत के हलोग वार्ड में एकसाथ 19 मामले आने से हड़कंप मचा हुआ है। यहां पर एक की परिवार के 9 लोग संक्रमित पाए गए हैं। गुरुवार को जिला प्रशासन की टीम ने भी वार्ड का दौरा किया और पूरे वार्ड को सैनिटाइज करवाया। लोगों को दवाइयों भी दी गईं। गांव में 40 लोगों के सैंपल लिए थे जिसमें से 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

एसडीएम ग्रामीण मनोज कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित मामले आने के बाद वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के एहतियात के तौर पर हलोग-वार्ड के पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में रखा है। वार्ड के करीब पचीस मीटर दायरे में लोगों की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को संक्रमित की देखरेख करने के निर्देश दिए हैं। वार्ड को आगामी आदेश तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

बलद्वाड़ा में 48 लोग कोरोना संक्रमित

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को मंडी जिले के बलद्वाड़ा क्षेत्र में कोरोना जांच शिविर में 232 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट किया। इसमें 48 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अकेले भरनाल पंचायत के गांव सढवाल में 17 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, 431 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। बीएमओ बलद्वाड़ा डॉ. अशोक चौहान ने इसकी पुष्टि की है। 

error: Content is protected !!