पुष्कर सिंह धामी बनेंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, 11वे मुख्यमंत्री के रूप में लेंगे शपथ

Read Time:2 Minute, 45 Second

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पद से सांसद तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद राज्‍य में नए सीएम की अटकलों पर अब विराम लग गया है. बीजेपी ने युवा चेहरे पुष्कर सिंह धामी के हाथों में सीएम पद की कमान दी है. माना जा रहा है कि आज ही धामी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. सीएम की जिम्मेदारी मिलने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वो पूर्व के कामों को आगे बढ़ाएंगे.

धामी ने खुशी जाहिर करते हुए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया. बीजेपी ऑफिस में सीएम के लिए नाम फाइनल होने के बाद धामी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने राजभवन पहुंचे हैं. ऊधमसिंहनगर जिले की खटीमा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार से विधायक हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है.

बैठक में पेश किया गया एक ही प्रस्ताव

केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पुष्कर सिंह धामी का प्रस्ताव रखा था. जिस पर विधायक दल की बैठक में सभी लोगों ने सहमति जताई. सीएम पद के लिए नाम फाइल करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर देहरादून पहुंच गए थे.

पार्टी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम भी उनके साथ पहुंचे .पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली से लेकर देहरादून तक चली मुलाकातों और बैठकों के दौर के बाद तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार रात करीब साढ़े गयारह बजे अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा था.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!