पंजाब में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ने लगा है। राज्य में सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने सोमवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा एक माह के लिए स्थगित कर दी है। अब परीक्षाएं एक माह बाद शुरू होंगी। नई डेटशीट के मुताबिक 12वीं की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होगी। जबकि, 10वीं कक्षा की परीक्षाएं चार मई से आयोजित होंगी।

आपको बता दें कि बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक जनक राज महरोक ने कहा कि कोरोना की वजह से यह फैसला लिया गया है। परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी बोर्ड की बेवसाइट http://www.pseb.ac.in पर हासिल की जा सकती है। बता दें कि पंजाब में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़़ रहा है। कई जिलों में छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। विद्यार्थियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

आज इसी मामले को लेकर बोर्ड के उच्च अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों व सीबीएसई समेत अन्य बोर्ड की डेटशीट पर मंथन हुआ। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की गई। पहले 22 मार्च से 12वीं की परीक्षा होनी थी। अब यह परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तक चलेगी। वहीं 10वीं की परीक्षा पहले नौ अप्रैल से शुरू होनी थी। लेकिन अब यह परीक्षा चार मई से 24 मई के बीच में आयोजित होगी। बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की सालाना परीक्षाओं में हर लगभग साल सात लाख छात्र हिस्सा लेते हैं।

साथ ही अगर आप डेटशीट के संबंध में अधिक जानकारी चाहते हैं तो पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसइट से जानकारी ले सकते हैं।। इसके अलावा फोन पर भी परीक्षा की जानकारी हासिल कर सकते हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में जानकारी फोन नंबर 0172 5227151 और 10वीं कक्षा की परीक्षा की जानकारी फोन नंबर 0172 5227324 पर हासिल कर सकते हैं।

By

error: Content is protected !!