भारी बारिश ने एक ही रात में धोए लोक निर्माण मंडल गोहर के पचास लाख, सराज को लगा 77 लाख का चूना

Read Time:3 Minute, 37 Second

गोहर, सुभाग सचदेवा।गत रात से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो कर रह गया है। क्षेत्र की कई सड़कों पर ल्हासे गिरने से आवाजाही प्रभावित हुई है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मंडल कार्यालय गोहर सरदार रमेश सिंह खालसा ने बताया कि गोहर मंडल कार्यालय के अंतर्गत पंद्रह सड़कों पर ल्हासे गिरने व डंगे धंसने की सुचनाएं मिली है।मगर विभाग ने पुरी तत्परता के साथ सभी पंद्रह की पंद्रह सड़कों पर आवाजाही बहाल कर दी है। खालसा ने बताया कि एक ही रात की बारिश ने लोक निर्माण मंडल कार्यालय गोहर के लगभग पचास लाख धो डाले हैं वहीं सराज लोक निर्माण मंडल को भी 77 लाख का नुक्सान उठाना पड़ा है । खालसा ने बताया कि अवरुद्ध सड़कों पर आवाजाही बहाल करने के लिए विभाग ने की जगह अपनी तो कई जगह किराया देकर जे सी बी मशीनों लगाकर सड़कें बहाल की है। उन्होंने बताया कि आजकल क्षेत्र में टमाटर गोभी पत्तागोभी फ्रेंच बीन्स सेब आड़ू आलु आदि नगदी फसलों का व्यापक मात्रा में उत्पादन हो रहा है सीज़न जोरों पर है ऐसे में सड़कों की आवाजाही अवरुद्ध होने से किसान बागवानों को भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता है। लोक निर्माण विभाग पुरी तत्परता व ईमानदारी से काम कर रहा है ताकि किसान बागवानों सहित आम जनमानस को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

क्या कहते है एस डी एम गोहर रमण शर्मा

वहीं एस डी एम गोहर रमण शर्मा ने बताया कि उपमंडल गोहर में कई स्थानों पर ल्हासे व सड़क धंसने की सुचनाएं मिली है लोक निर्माण विभाग को तुरंत सड़कों की बहाली के लिए बोल दिया गया है। उन्होंने बताया उप मंडल गोहर क्षेत्र में अभी तक किसी प्रकार के जान माल के नुक्सान की कोई सुचना नहीं है क्षेत्र में बिजली पानी व सड़कों की बहाली के लिए सभी विभाग मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं।

वहीं लोक निर्माण मंडल कार्यालय सराज को भी एक रात की बारिश से 77 लाख रुपए का चूना लगा है। अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण मंडल कार्यालय सराज बलवीर सिंह ने बताया कि गत रात्रि भारी बारिश से लोक निर्माण मंडल कार्यालय सराज की 53 मुख्य व संपर्क सड़कों पर ल्हासे गिरने व डंगे धंसने से आवाजाही बाधित रही । विभाग को आवाजाही बहाल करने पर 77 लाख रुपए खर्च करने पड़े। ज़्यादातर सड़कें बहाल हो गई है आज शाम तक सभी सड़कें पुरी तरह आवाजाही के लिए बहाल कर दी जाएगी।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!