आगरा के ताजगंज में गुुरुवार को ट्रैक्टर चालक की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने बवाल कर दिया। जाम लगाते लोगों को समझाने पहुंची पुलिस को भीड़ ने दौड़ा लिया। इसके बाद ताजगंज की तोरा चौकी पर जमकर पथराव किया और उसमें आग लगा दी। चौकी पर मौजूद एक कांस्‍टेबल विजिल से जमकर मारपीट की। वहां से गुजरते निबोहरा थाने में तैनात पुलिसकर्मी को भी वर्दी में देखकर भीड़ ने अपना निशाना बनाया। दो घायल सिपाहियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। भीड़ ने चौकी में रखा वायरलैस और लैपटाप लूट लिया है। विवेचना को रखे कागजातों में आग लगा दी। आक्रोशित ग्रामीण हादसे का जिम्मेदार पुलिस चाैकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को मान रहे थे। मौके पर आइजी, एसएसपी, एसपी सिटी पहुंच चुके हैं।

घटना दोपहर करीब 12:20 बजे की है। ताजगंज के करबना निवासी पवन अपनी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर जा रहा था। बताया जाता है कि सामने खड़ी पुलिस को देखकर उसने ट्रैक्टर-ट्राली को तेज रफ्तार में दौड़ा दिया। इससे वह असंतुलित होकर कुछ दूर जाने के बाद सड़क किनारे खड्ड में गिर गई। इसके नीचे दबकर पवन की मौत हो गई। जानकारी होने पर करबना से दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने चालक से 100 रुपये मांगे थे। रुपये देने से बचने के लिए पवन ने ट्रैक्टर की रफ्तार तेज कर दी। पुलिस कर्मियों के पीछा करने पर चालक हड़बड़ा गया। इसके चलते हादसा हुआ।

आक्रोशित भीड़ ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस जाम खुलवाने पहुंची तो भीड़ आक्रोशित हो गई। उसने पुलिस को दाैड़ा लिया। इसके बाद चौकी पर धावा बोल दिया। वहां रखा सारा सामान निकालने के बाद सड़क पर रखकर उसमें आग लगा दी। इससे वीआइपी रोड पर अफरातफरी मच गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

आगरा में 24 घंटे के अंदर पुलिस पर यह दूसरा हमला है। बुधवार को तीसरे पहले लोहामंडी थाने के सामने बस्ती में लूट का सुराग लगाने गई मलपुरा थाने की पुलिस टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया था । पथराव करके पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी थी। 

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!