बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile Lite भारत के बाद दुनियाभर में बंद हो जाएगा। कंपनी ने ऐलान किया है कि 29 अप्रैल को PUBG Mobile Lite को ऑफिशियल तौर पर ग्लोबली बंद कर दिया जाएगा। हालांकि गेम को किस वजह के चलते बंद किया गया है, फिलहाल इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। बता दें कि यह बैटल रॉयल गेम PUBG का लो-एंड वर्जन है। PUBG Mobile Lite को साल 2019 में एंट्री लेवल डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया था। हालांकि भारत में PUBG गेम को काफी पहले ही बंद कर दिया था। भारत सरकार ने PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite को बीते साल 2 सितंबर को बैन कर दिया था।

इतिहास बन जाएगा PUBG Mobile Lite 

हालांकि अब PUBG Mobile के डेवलपर्स Krafton ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक मैसेज पोस्ट करके जानकारी दी कि PUBG Mobile lite वर्जन 29 अप्रैल से इतिहास बन जाएगा। इस दौरान डेवलपर्स की तरह से कहा गया कि वो इस गेम को बंद करने को लेकर काफी दुखी हैं। उनके मुताबिक दुनियाभर से PUBG Mobile के Lite वर्जन को काफी सपोर्ट मिला था। PUGB Mobile lite के काफी संख्या में फैन्स थे। कोरोना वायरस के कठिन दौर में PUBG Mobile गेम ने लोगों को एंटरटेनमेंट करने का काम किया है। PUBG Mobile Lite के डेवलपर्स के मुताबिक गेम को बंद करने का कठिन निर्णय लेना पड़ रहा है। ऐसे में PUBG Mobile की यात्रा यहीं पर खत्म होने जा रही है। 

600 मिलियन बार डाउनलोड हुआ PUBG

कंपनी ने ऐलान किया कि यूजर्स PUBG Lite वर्जन को सोशल मीडिया प्लेटफर्म Facebook पर खेल सकेंगे। PUBG Lite वर्जन कोरोना के दौर में काफी पॉप्युलर हुआ था। हालांकि भारत सरकार ने भारतीय अखंडता और सुरक्षा के मद्देनजर PUBG Mobile लाइट गेम को भारतीय इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69A के तहत बंद कर दिया था। इसके बाद PUBG कॉर्पोरेशन ने Tencent कंपनी के साथ अपनी साझेदरी को तोड़ने का ऐलान किया था। साथ ही भारत सरकार के दिशा-निर्देश के तहत काम करने की इच्छा जताई थी। लेकिन भारत सरकार की तरफ से PUBG Mobile lite से प्रतिबंध नहीं हटाया गया। PUBG को अब तक करीब 600 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है। साथ ही इसके ग्लोबली 50 मिलियन एक्टिव प्लेयर्स हैं। वही भारत में PUBG Mobile Lite के 33 मिलियन यूजर्स हैं। 

error: Content is protected !!