उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा युवाओं के फटी जींस पहनने संबंधी दिए बयान पर बवाल मचा हुआ है। इस मुद्दे पर विपक्ष का तंज कसना लगातार जारी है। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी तंज कसा है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की निक्कर वाली तस्वीर ट्वीट की है।

प्रियंका गांधी ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ओह माय गॉड! इनके घुटने दिख रहे हैं।’

साभार: ट्विटर

मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बडे़ बाप का बेटा समझते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने इस संबंध में एक घटना का भी उल्लेख किया और कहा कि एक बार जब वह हवाई जहाज में बैठे तो उनके साथ एक महिला बैठी थीं जो गम बूट पहने हुई थीं, उनकी जींस घुटनों पर फटी थीं, हाथों में कई कडे़ थे और उनके साथ दो बच्चे भी थे।

रावत ने कहा कि वह महिला एनजीओ (गैर सरकारी संगठन)चलाती हैं जो समाज के बीच में जाती हैं और स्वयं उनके दो बच्चे हैं लेकिन घुटने फटे हुए हैं तो ऐसे में वह क्या संस्कार देंगीं।

बचाव में उतरीं मुख्यमंत्री की पत्नी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा युवाओं के फटी जींस पहनने संबंधी दिए बयान पर मचे बवाल के बाद उनकी पत्नी रश्मि बचाव में उतरीं और कहा कि मुख्यमंत्री की बात पूरे संदर्भ में प्रस्तुत नहीं की जा रही है। वीडियो के जरिए अपने बयान में रश्मि ने कहा कि मुख्यमंत्री रावत ने जिस पूरे संदर्भ में यह बात कही है उसका वर्णन नहीं किया जा रहा है। मिस मेरठ रह चुकीं रश्मि ने कहा, ”उन्होंने (तीरथ सिंह) ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी समाज और देश के निर्माण में अभूतपूर्व है। हमारे देश की महिलाओं के कंधों पर ही यह जिम्मेदारी है कि वह हमारी सांस्कृतिक धरोहर को बचाएं, हमारी पहचान को बचाएं, हमारी वेशभूषा को बचाएं।”

बयान पर मचा बवाल
रावत के इस बयान पर खासा बवाल मच गया और कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे राजनीतिक दलों से लेकर शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी और अभिनेत्री से सांसद बनीं जया बच्चन के अलावा आम लोगों ने भी सोशल मीडिया पर रावत को ट्रोल किया। मुख्यमंत्री रावत के इस बयान को ‘निर्लज्ज’ बताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए । सिंह ने कहा, ”जब प्रदेश के मुख्यमंत्री की ही सोच महिलाओं के परिधानों के संदर्भ में ऐसी हो तो उत्तराखंड में महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। श्री तीरथ सिंह रावत जी इस निर्लज्ज बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगें।”

You have missed these news

error: Content is protected !!