सिरमौर हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख, किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख देने का ऐलान

Read Time:5 Minute, 10 Second

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के उपमंडल शिलाई में सोमवार को हुए दर्दनाक हादसे में 10 युवकों की मौत हो गई और दो लोग घायल हैं. इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से हर मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान भी किया है. सबसे दुखद बात यह है कि हादसे का शिकार हुए 8 युवक एक ही गांव से थी. वहीं, बलि राम नाम के शख्स ने हादसे में अपने दोनों बेटों को खो दिया.

पीएम ने क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. वहीं, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. जेपी नड्डा ने ट्विटर पर लिखा-‘हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक जीप के खाई में गिर जाने की दुर्घटना में 10 लोगों की मौत की खबर बेहद ही दुखद है. सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है. दिवंगत लोगों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

कहां हुआ हादसा

पौंटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने बताया कि बारातियों को लेकर जा रहा एक वाहन शिल्लई उपमंडल में पशोग के पास गहरी खाई में गिर गया. यह जगह पौंटा साहिब और शिल्लई उपमंडलों की सीमा पर स्थित है. दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जिन लोगों की मौत हुई है, इसमें 18 से 22 साल की उम्र के युवक भी शामिल हैं. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हैं. जिसे इलाज के लिए पांवटा साहिब ले जाया गया है. सभी चढ़ऊ गांव के बताए जा रहे हैं. दरअसल, टिंबी मिल्ला संपर्क मार्ग पर कोटि उतरऊ कैंची के नजदीक एक पिकअप गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. गाड़ी में 12 लोग सवार थे. बताया जा रहा है गाड़ी बारात लेकर भट्यूडी से चढ़ेउ वापस लौट रही थी, तभी अचानक कोटि उतरऊ कैंची के पास गहरी खाई में जा गिरी.

मृतकों की पहचान

अनिल कुमार (38) पुत्र खजान सिंह गांव चढ़उ, इंदर सिंह (44) पुत्र सही राम, कुलदीप (26) पुत्र मोलू राम, यश (12) पुत्र टीकारा, परवेश (18) पुत्र गुलाब सिंह, सुरेश (17) पुत्र बलिराम, परवेश (19 साल, दोनों सगे भाई) पुत्र बलि राम, निखिल (17) पुत्र परमानंद, अक्षय (22) पुत्र लाल बहादुर के रूप में मृतकों की पहचान हुई है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जताया शोक

घटना पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है. वहीं, मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की मुआवजा राशि जारी करने और घायलों को मुफ्त इलाज के साथ प्रति व्यक्ति 10,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, जिला प्रशासन ने हर एक मृतक के परिवार को 10,000 रुपये की मुआवजा राशि तुरंत जारी कर दी है.

Get delivered directly to your inbox.

Join 928 other subscribers

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!