मंडी में विक्रमादित्य सिंह का हुआ भव्य स्वागत, कैबिनेट मंत्री बोले, गुणवत्ता को दरकिनार करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट

0

मंडी: हिमाचल प्रदेश में पूर्व में रहे सीएम जयराम ठाकुर यदि बीते पांच वर्षों में हवा में सफर करने के बजाए सड़कों से सफर करते तो आज प्रदेश में सड़कों की हालत इतनी बुरी नहीं होती. यह तंज हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने पूर्व की भाजपा सरकार के मुखिया जयराम ठाकुर पर कसा. बुधवार को अपने मंडी दौरे के दौरान सर्किट हाउस मंडी पहुंचे. प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि वह हमेशा ही पूरे प्रदेश में सड़क मार्ग से ही अपना अधिकतर सफर तय करने में विश्वास रखते हैं, लेकिन पूर्व की भाजपा सरकार में सीएम और मंत्री हेलीकॉप्टर में उड़ते रहे और प्रदेश की सड़कों पर गड्ढे बढ़ते गए.

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार में खासकर ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया और आज के दौर में सबसे बुरे हालात में प्रदेश की ग्रामीण सड़कें हैं जिन्हें सुधारने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही और उन्हें लोक निर्माण विभाग मिलते ही उच्चअधिकारियों को प्रदेश में कार्य की गुणवत्ता को दरकिनार कर कार्य करने वाले सभी ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के सख्त निर्देश दे दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि अब आने वाले समय में प्रदेश की सड़कों की जिम्मेदारी उनकी है और वह प्रदेश में सड़कों और भवनों आदि में किसी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश में दूर दराज के ठेकेदारों को सरकार की तरफ से किसी प्रकार का सहयोग देना होगा तो दिया जाएगा. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि प्रदेश में होने वाले किसी भी प्रकार के निर्माण में क्वालिटी कंट्रोल रखा जाएगा.

वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बहुत सफल रही है और आने वाले समय में कांग्रेस प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है. इसके तहत पार्टी हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी व लोगों की समस्या को सुनेगी. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि कुछ नेता देश के लोगों को अपने मन की बात सुनाते हैं, लेकिन इसके विपरीत कांग्रेस पार्टी आम जनता की आवाज सुनेगी और उन्हें राहत प्रदान करने की कोशिश करेगी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस की यह यात्राएं निश्चित तौर पर आने वाले लोकसभा चुनावों में मददगार साबित होंगी.

वहीं, इससे पूर्व पहली बार मंडी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने विक्रमादित्य सिंह का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद प्रदेश के कैबिनेट मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. उपरांत इसके मंत्री ने मुख्यमंत्री संवाद कक्ष में सभी का आभार जताया और जनता की समस्याओं को सुना. मंडी दौरे के दौरान उन्होंने मंडी में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की जिसके बाद विक्रमादित्य सिंह केलांग के लिए रवाना हो गए.

Previous articleशिमला में पंजाब के युवक ने फंदा लगा कर की आत्महत्या, शादी समारोह में गया था परिवार
Next articleजानें किस कानून के उल्लंघन पर फूड डिलीवरी एप पर लगा 5 अरब रुपये का जुर्माना

समाचार पर आपकी राय: