समस्याओं पर एक मिनट का गाना, कॉमेडी, कविता या नाटक भेजो, मिलेगा एक लाख इनाम: युवा कांग्रेस

0
92

देश और प्रदेश की ज्वलंत समस्याओं के थीम पर आधारित इंडियाज राइजिंग टैलेंट प्रतिस्पर्धा युवा कांग्रेस ने हिमाचल में रविवार को लांच की। 15 से 35 साल की आयु वर्ग के युवा बेरोजगारी, महंगाई, बिगड़ती कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार जैसे देश के ज्वलंत मुद्दों से संबंधित एक मिनट का गाना, कविता, कॉमेडी और नुक्कड़ नाटक में से किसी एक विषय पर वीडियो तैयार करनी होगी। इसे व्हाट्सएप नंबर 88941-48893 पर भेज सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ वीडियो वाले प्रतिभागी को ईनाम के तौर पर एक लाख रुपये, दूसरे स्थान पर 71,000 और तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को 51,000 रुपये दिए जाएंगे। 17 अगस्त तक प्रतिभागी वीडियो भेज सकते हैं। इनका मूल्यांकन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अलका लांबा ने रविवार को कहा कि यह प्रतिस्पर्धा युवाओं के लिए अपनी निराशाओं को आशा में बदलने का एक मौका है।

केंद्र सरकार ने देश में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे तमाम समस्याएं दी हैं। आज पूरा देश, सभी राज्य, गांव कस्बों के लोग निराशा से घिरे हैं। इनके माध्यम से केंद्र सरकार जन विरोधी नीतियों से पीछे हटने को मजबूर होगी। सोनिया मान ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ चले आंदोलन को कलाकारों ने एक नई दिशा और ताकत दी है। आज धर्म, जाति के नाम पर नफरत फैलानी की कोशिश की जा रही है। कलाकार देश को भाईचारा और एकता में धागे में पिरोने का काम कर सकते हैं।

इस मौके पर हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रभारी अमरप्रीत लाली, सह प्रभारी विनीत कंबोज, राहुल राव, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी, दिव्यांश गिरधर, महासचिव जयवर्धन खुराना, प्रदेश महासचिव विनय हेटा और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply