रमेश धवाला ने पार्टी बदलने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा, किसी और पार्टी में जाने का सवाल ही पैदा नही होता

0
66

हिमाचल प्रदेश राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। इंटरनेट मीडिया व अन्य राजनैतिक गलियारों में यह चर्चा उछाली जा रही है कि विधायक रमेश धवाला कांग्रेस में जा सकते हैं या किसी अन्य दल में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने इस बात को सिरे से खंडन करते हुए कहा कि कांग्रेस या किसी अन्य दल में जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी अन्य दल में जाना होता तो वर्ष 1998 में जब उन्होंने कांग्रेस की सरकार को अपने वोट से गिरा कर भाजपा की सरकार को समर्थन दिया था। यदि उन्होंने उस दौरान किसी दूसरी पार्टी में जाना होता तो करोड़ों रुपये के प्रलोभन दिए जा रहे थे।

उन्होंने उस समय अपना ईमान डगमगाने नहीं दिया तो आज कौन उनके इरादों को बदल सकता है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 में उन्होंने भाजपा को समर्थन शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल के कहने पर दिया था वे उनके आज भी आदर्श हैं। उनके समर्थन से पहली बार भाजपा की सरकार 5 साल शासन करने में सफल रही थी इससे पहले भाजपा की सरकार को दो बार ढाई साल के अंतराल में ही गिरा दिया गया था, परंतु उन्हें यह पता नहीं था कि जिस पार्टी को बे समर्थन दे रहे हैं उसी पार्टी के लोग उनके राजनैतिक जीवन के अंतिम दौर में उन्हें इस प्रकार से प्रताड़ित करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वे दो बार कैबिनेट मंत्री एक बार विधायक और एक बार योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बने हैं। जनता ने उन्हें भरपूर सहयोग स्नेह और आशीर्वाद दिया है।

वह ज्वालामुखी क्षेत्र की जनता के भी आभारी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 25 सालों से उन्होंने ज्वालामुखी से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की है और उनकी इच्छा है कि वे अपने अंतिम चुनाव को भी यहीं से लड़ेंगे यदि पार्टी हाईकमान उनकी भावनाओं की कद्र करें तो उनकी राय जरूर ली जाए कि वे कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने बिना किसी भेदभाव के चंगर क्षेत्र और बलीहार क्षेत्र का चहुंमुखी और एक समान विकास कराया है। समाज के सभी वर्गों का समान आदर किया है और सब के काम बिना किसी भेदभाव के किए हैं उन्होंने कहा कि मिशन रिपीट सरकार तभी कर सकती है जब सभी को विश्वास में लेकर के टिकट आवंटन किया जाए। एक दूसरे के विधानसभा क्षेत्र में राजनैतिक घुसपैठ भाजपा के लिए सही नहीं होगा पार्टी हाईकमान जनता के बीच जाकर फीडबैक ले कभी सच्चाई का पता चल पाएगा अन्यथा हरे हरे सब्जबाग दिखाने वाले फसली भटेरे पार्टी को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Leave a Reply