कांग्रेस में एक अनार और सौ बीमार वाली स्थिति, 68 सीटों पर मिले 1347 टिकट के आवेदन, जाने कहां से आए सबसे ज्यादा एप्लीकेशन

0
34

शिमला. एक अनार सौ बीमार. यह कहावत हिमाचल कांग्रेस पर लागू होती है. कांग्रेस में टिकट और चाहवानों की होड़ मच गई है. सूबे की 68 विधानसभा पर कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ने के लिए 1347 आवेदन आए हैं.

आवेदन के अंतिम दो दिनों में 1 हजार से ज्यादा आवदेकों ने आवेदन किया है. आवेदन प्रक्रिया के आखिरी दिन गुरुवार को सर्वाधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने 1347 आवेदन आने की पुष्टि की है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि 677 लोगों ने ऑनलाइन और 670 ने ऑफलाइन आवेदन किया है. कुल 1347 आवेदन मिले हैं. बता दें कि इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए प्रधान, पार्षद से लेकर कई से बड़े नेताओं ने आवेदन किए हैं.

शिमला शहरी सबसे हॉट सीट

फिलहाल, शिमला शहरी सबसे हॉट सीट है. यहां से 40 लोगों ने आवेदन किया है. शिमला शहरी से हिमुडा के पूर्व उपाध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव यशवंत छाजटा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण शर्मा ने भी आवेदन किया है. छाजटा पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के करीबियों में शामिल है. इसके अलावा, पूर्व उपमहापौर हरीश जनार्था, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान, पूर्व पार्षद और कांग्रेस के पूर्व राज्य कोषाध्यक्ष सुरेंद्र चौहान, पार्षद आनंद कौशल, प्रदेश सचिव संजीव कुठियाला, सचिव वेद प्रकाश ठाकुर ने भी आवेदन किया है. यहां से भाजपा के सुरेश भारद्वाज तीन बार के विधायक हैं.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार से अगले तीन दिन तक आवेदनों की स्क्रूटनी होगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने दीपा दासमुंशी की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. 5 सितंबर को दिल्ली में इस कमेटी की बैठक होगी. सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस हाईकमान 15 सितम्बर तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

Leave a Reply