भाजपा में शामिल होकर लखविंदर राणा और पवन काजल ने किया अपना ही नुकसान: सुखविंदर सिंह सुक्खू

0
75

हमीरपुर: कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति अध्यक्ष एवं विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिक्रिया दी है. सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि तीन माह (Sukhu reaction on Congress leaders joining BJP) के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आना निश्चित है, लेकिन दुख इस बात का है कि जिन विधायकों को अच्छे पद कांग्रेस सरकार में मिलने थे वह भाजपा में शामिल हो गए.

दोनों भाजपा की पृष्ठभूमि के थे और दोनों ने घर वापसी कर ली है. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने (Sukhvinder Singh Sukhu) कहा कि इन दोनों ही नेताओं के विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी स्वच्छ छवि के जिताऊ उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. दोनों ही विधायकों ने पार्टी छोड़कर अपना ही नुकसान किया है क्योंकि तीन माह के बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में आने वाली है. गौरतलब है कि पिछले दिन ही हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक पवन काजल और नालागढ़ से विधायक लखविंद्र राणा दिल्ली जाकर भाजपा में शामिल हुए हैं.

उनके भाजपा में शामिल होने के बाद (Congress leaders joining BJP in Himachal) प्रदेश की सियासत में इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दोनों विधायकों के चुनावों से महज कुछ माह पहले पार्टी छोड़ने पर लगातार कांग्रेसी नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. कांग्रेस नेताओं का स्पष्ट कहना है कि पार्टी को इससे कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि पार्टी दोनों ही विधानसभा क्षेत्र में जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी. आपको बता दें कि वर्तमान सरकार के अंतिम विधानसभा सत्र में दोनों दलों की तरफ से एक दूसरे के विधायकों और मंत्रियों को अपने दल में शामिल करने के दावे किए गए थे. भाजपा नेताओं ने दावों के मुताबिक दो विधायकों को झटक कर कांग्रेस को चुनावों से पहले यह झटका दिया है.

वहीं, अब कांग्रेस डैमेज कंट्रोल को लेकर प्रयास में जुटी है. इस बड़े सियासी फेरबदल में हिमाचल की ठंडी फिजाओं में राजनीतिक गर्माहट बढ़ गई है. सुखविंदर सिंह सुक्खू से पहले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह भी इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुकी है. कांग्रेस के नेता दावा कर रहे हैं कि भाजपा में शामिल होने वाले लोग भाजपा की ही पृष्ठभूमि के थे. उनके पार्टी छोड़ने से कोई खास फर्क कांग्रेस को पड़ने वाला नहीं है.

Leave a Reply