जयराम ठाकुर ने कहा, अगर सवाल पूछने का जज्बा रखते हो तो जवाब सुनने की हिम्मत भी रखें

0
65

शिमला। शिमला (Shimla) में हिमाचल प्रदेश विधानसभा सत्र के लिए सारी तैयारियां मुकम्मल हैं। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने विपक्ष से सहयोगपूर्ण रवैये की उम्मीद की है।

वहीं सीएम ने कहा कि अगर विपक्ष सवाल करेगा तो हम हर सवाल का जवाब देने के लिए हरदम तैयार हैं। हम पूरी मजबूती के साथ विपक्ष के प्रश्नों का सामना देंगे और तर्कसंगत जवाब भी देंगे। यदि विपक्ष (Opposition) सरकार से सवाल पूछेगा तो वह उत्तर सुनने की हिम्मत भी अपने पास रखे। उन्होंने कहा कि इस सत्र को सौहार्दपूर्ण चलने दिया जाए, ताकि मुद्दों और समस्याओं का हल निकाला जा सके। वहीं विपक्ष ने आरोप लगाया था कि प्रदेश की जयराम सरकार सवालों से डरती है इसलिए ही इस सत्र में चार बैठकें करवाई जा रही हैं। इसका जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि अमूमन सत्र में पांच बैठकें होती हैं। इस सत्र में चार रखी गई हैं। हम नहीं समझते कि बैठकें किसी भी सूरत में कम की गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए पूरी तरह से तैयार है।

वहीं सोमवार को कांग्रेस की ओल्ड पेंशन स्कीम (old pension scheme) बहाली समेत पांच बड़ी घोषणाओं को लेकर भी सीएम जयराम ठाकुर ने हमला साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोरी घोषणाएं कर रही है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के सीएम एवं कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल पर हमला साधते हुए कहा कि पहले वह बताएं कि क्या उनके राज्य में ओल्ड पेंशन स्कीम मिल रही है या नहीं।सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता को बरगलाने का काम कर रही है। सीएम ने हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (President Pratibha Singh) के हाल ही में दिए गए बयान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह ने खुद कहा है कि यदि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव नहीं जीते तो आने वाले 25 साल तक सत्ता में नहीं आएगी। इसी वजह से कांग्रेस पार्टी के लोग इस तरह की घोषणाएं कर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply