HP Election 2022: जाने किसके सिर पर सजेगा धर्मपुर विधानसभा का ताज, अपनी राय जरूर दें

0
186

हिमाचल में हर रोज राजनीतिक बदलाव होते नजर आ रहे है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, राजनीतिक पार्टियां और नेता ज्यादा सक्रिय होते दिख रहे है। आज आपको ले चलते है, हिमाचल के मंडी जिले की धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में और रूबरू करवाते है वहां के नेताओं के साथ।

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र पर बहुत लंबे समय से भाजपा का वर्चस्व है, आपको बता दें कि धर्मपुर वो विधानसभा क्षेत्र है जहां से महेंद्र सिंह ठाकुर 7 बार विधायक चुने जा चुके है और इस समय वह हिमाचल विधानसभा में मंत्री पद पर भी है। उन्होंने धर्मपुर विधानसभा में बहुत से कार्य करवाए है जिनको किसी भी हाल में नकारा नहीं जा सकता। मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर अपने गुस्से और सरकारी अधिकारियों को सरेआम लताड़ लगाने के लिए जाने जाते है। वह कई बार जनता के काम ना करने पर सरेआम अधिकारियों की क्लास लगा देते है।

इस बार चुनावों में शायद ही मंत्री महेंद्र ठाकुर खड़े हो, उनकी उम्र 73 साल हो चुकी है और भाजपा भी इस बार युवा नेताओं को मौका देना चाहती है। जानकारी के मुताबिक इस बार महेंद्र सिंह ठाकुर अपने बेटे रजत ठाकुर को चुनाव में उतारना चाहते है। राज्य ठाकुर भी अपने पिता की तरह गुस्सैल स्वभाव के लिए महशूर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रजत ठाकुर को भाजपा का टिकट मिलना असंभव है क्योंकि यहां परिवारवाद आड़े आएगा। इसलिए धर्मपुर विधानसभा से भाजपा का टिकट नरेंद्र अत्री को मिलने की ज्यादा संभावना है, वह भाजपा के युवा मोर्चे के भी अध्यक्ष रह चुके है। सूचना है कि अगर रजत ठाकुर को टिकट नही मिलता तो वह आजाद उम्मीदवार के रूप में भी चुनाव लड़ सकते है।

उधर कांग्रेस से प्रत्याशी रहे चंद्रशेखर पिछले तीन चुनाव लगातार हारते रहे है। तो उनको टिकट मिलने की संभावना ना के बराबर है। जानकारी के मुताबिक इस बार कांग्रेस का टिकट पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर को मिल सकता है। जितेंद्र ठाकुर की स्थिति धरातल पर काफी मजबूत हैं और वह किसी भी नेता को टक्कर देने की पूरी सामर्थ्य भी रखते है।

इस बार आम आदमी पार्टी की ओर से भी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन अभी तक तय नही हो पाया है कि आम आदमी पार्टी चुनाव लडेगी या नही। अगर इस बार हिमाचल में आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ती है तो धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से उनके पास राकेश मंडोत्रा एक सशक्त और दमदार व्यक्ति है। जो कांग्रेस और भाजपा के नेताओं पर भारी पड़ सकते है।

उपरोक्त बातों से साफ जाहिर है कि इस बार धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतना आसान काम नही होगा। भाजपा से नरेंद्र अत्री, कांग्रेस से अलग जितेंद्र ठाकुर, आम आदमी पार्टी से राकेश मंडोत्रा और आजाद उम्मीदवार के रूप में रजत ठाकुर के रूप में जनता के पास चार विकल्प होंगे।

कृपया अपनी राय नीचे कमेंट में जरूर दें, तथा बताएं कि आप धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से किसको विधायक देखना या बनाना चाहते है।

Leave a Reply