HP Assembly Election: पालमपुर से इस बार गोकुल बुटेल नही जताएंगे दावेदारी

0
68

पालमपुर: गोकुल बुटेल विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दावेदारी नहीं जताएंगे। गोकुल बुटेल ने इस संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट की है।

पार्टी ने टिकट के चाहवानों से आवेदन मांगे हैं। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में गोकुल बुटेल ने पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी रखी थी। उस समय तत्कालीन विधायक बृज बिहारी लाल बुटेल ने चुनाव न लडऩे की बात कही थी। तब आशीष बुटेल तथा गोकुल बुटेल ने पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए आवेदन किया था। गोकुल बुटेल उस समय तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आईटी सलाहकार थे और उनकी दावेदारी को भी पुख्ता माना जा रहा था, परंतु पार्टी ने उस समय आशीष बुटेल को प्रत्याशी बनाया था।

आशीष बुटेल ने पार्टी के निर्णय पर खरा उतरते हुए भाजपा की लहर के बावजूद पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का परचम लहराया था। गोकुल बुटेल वर्तमान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में संयुक्त सचिव पद का दायित्व संभाल रहे हैं तथा पार्टी ने उन्हें हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर इलैक्शन वार रूम का प्रभारी भी नियुक्त किया है। गोकुल बुटेल ने कहा कि वे प्रदेश चुनाव समिति में युवाओं को टिकट देने की वकालत करेंगे। वे चुनाव लड़ेंगे पर कब और कौन सा चुनाव लड़ना है, यह आने वाले समय में तय किया जाएगा।

Leave a Reply