आजादी के 75 साल बाद भी पिछड़ा है हिमाचल: जय राम ठाकुर

0
38

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी हिमाचल को जिस मुकाम पर पहुंचना था, उसे आज भी हासिल नहीं कर पाए हैं। इसका कारण यह है हम लंबे समय तक सत्ता का आनंद लेते रहे।

पिछले साढ़े चार साल में प्रदेश ने विकास की रफ्तार पकड़ी है। कई विकास कार्य किए गए। सीएम ने बिलासपुर के झंडूता में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। जब विकास कार्य होने थे, तब उनका ध्यान सत्ता पर केंद्रित रहा। इससे हिमाचल उस रफ्तार से आगे नहीं बढ़ सका। अब शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में तेजरफ्तार से विकास हुआ है। उन्होंने हर वर्ग की सुविधा का ख्याल रखा है।

कहा कि आंगनबाड़ी से लेकर रेवन्यू चौकीदार का मानदेय इसी सरकार ने बढ़ाया। महिलाओं के लिए 50 फीसदी बस किराया और 125 यूनिट बिजली मुफ्त देकर गरीब तबके का ख्याल रखा है। सरकार बनने के बाद सबसे पहली कैबिनेट बैठक में बदले की भावना से कार्य करने का रिवाज बदला। यहां टोपी की भी राजनीति होती थी, हरी टोपी इसकी लाल उसकी, लेकिन हमने कहा कि टोपी किसी की नहीं यह हिमाचल की शान है। आज भाजपा का हर नेता सभी रंग की टोपी पहनता है।

बिलासपुर, चंबा के बाद मंडी आएंगे पीएम
सीएम ने कहा कि एम्स के लोकार्पण के लिए पीएम मोदी का बिलासपुर और चंबा दौरा पहले से प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री अगस्त के अंत तक हिमाचल आएंगे। उनका मंडी का दौरा भी जल्द तय होगा। मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो साढ़े चार साल में सात बार हिमाचल आ चुके हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का पूरा जिला चाहिए
सीएम ने कहा कि झंडूता तो हमारा है ही, लेकिन विधानसभा चुनावों में हमें पूरा बिलासपुर चाहिए। यह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जिला है। यहां सभी सीटें भाजपा की होनी चाहिए।

कांग्रेस के एक नेता को लगी घोषणाओं की आदत
सीएम ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता को आजकल घोषणाएं करने की आदत लग गई है। पार्टी से विचार-विमर्श किए बिना ही वह बिना आधार की घोषणाएं कर रहे हैं। उन्होंने घोषणा की है कि 18 साल से ऊपर की महिलाओं को प्रदेश में सरकार बनने पर 1,500 रुपये प्रतिमाह देंगे। यह कैसे संभव है? प्रदेश में ऐसी महिलाओं की संख्या 36 लाख से ज्यादा है। हर माह वह इतना बजट कहां से लाएंगे।

Leave a Reply