हिमाचल कांग्रेस को पूरे हिमाचल से मिले 312 आवेदन पत्र, जाने किसने कहां से ठोकी ताल

0
41

शिमला: हिमाचल विधानसभा चुनावों के (Himachal Assembly Election 2022) लिए कांग्रेस ने टिकट आवेदन प्रक्रिया शुरू की और टिकटों के लिए होड़ मच गई है. पार्टी ने इस बार निशुल्क आवेदन मांगे ,जिसके चलते काफी लोगों ने अपनी दावेदारी ठोकी है.अब तक पार्टी कार्यालय में 68 विधानसभा से 312 नेताओ ने (312 leaders sought tickets in Himachal Congress) टिकट के लिए आवेदन किया , जिसमें 12 महिला नेता भी शामिल हैं.

गुरुवार को आवेदन की अंतिम तारीख: आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर रखी (ticket application in himachal congress) गई है. आवेदनों की 2 से 4 सितंबर तक कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में छंटनी होगी. 5 सितंबर को नई दिल्ली में राजीव शुक्ला की अध्यक्षता में पार्टी की प्रदेश चुनाव कमेटी की बैठक बुलाई गई है. इसमें सभी विधानसभा क्षेत्रों से आए आवेदनों पर चर्चा कर उनका पैनल बनाया जाएगा. इसे स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, चुनाव समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू, नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

विधायकों नहीं करना पडे़गा आवेदन: टिकट के लिए शुरू की गई आवदेन प्रक्रिया में विधायकों ओर पूर्व विधायकों को आवेदन नहीं करना होगा. उनके नाम सीधे कांग्रेस चुनाव समिति को भेजेगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षा प्रतिभा सिंह ने बताया कि कांग्रेस के विधायक व पूर्व विधायकों को टिकट के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं रहेगी उनके नामों को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक को सीधे भेजा जाएगा.

हिमराल ने ग्रामीण सीट से मांगा टिकट: शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से इस बार कांग्रेस सचिव व प्रशिक्षण विभाग के समन्वयक हरि कृष्ण (Coordinator Harikrishna Himral) हिमराल ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से आवेदन किया है. उन्होंने ई मेल के जरिए आवेदन किया है. हिमराल पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर के राजनीतिक सचिव भी रह चुके हैं. हालांकि, यहां से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह है.

यदुपति ठाकुर ने सरकाघाट से ठोकी ताल: युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति (Youth Congress working president Yadupati Thakur) ठाकुर ने भी सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए आवेदन किया. पिछली बार उनका टिकट कट गया था. उन्होंने पिछले काफी समय से सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन यात्रा शुरू की है. यदुपति ठाकुर शिमला में हॉली लॉज के करीबियों में शामिल है. इस बार उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद भी है. इसके अलावा युवा नेता विवेक कुमार ने झंडूता विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए आवेदन किया है.

Leave a Reply