हिमाचल कांग्रेस ने फूंका चुनावी बिगुल, भूपेश बघेल ने जारी किया 10 गारंटियों वाला घोषणा पत्र

0
27

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने कमर कस ली है। आज शिमला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के वरिष्ठ पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा पत्र जारी कर दी है।

हिमाचल कांग्रेस ने 10 गारंटियों के साथ चुनावी ताल ठोक दी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन गारंटियों को लांच किया। इसी के साथ कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। कांग्रेस ने सत्ता में आने के 10 दिन के भीतर ओल्ड पेंशन (OPS) बहाल करने प्रत्येक घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 18 से 60 साल की महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह, 5 लाख युवाओं को रोजगार, फलों के दाम तय करने का अधिकार बागवानों को देने का वादा किया है।

ये हैं कांग्रेस की 10 चुनावी गारंटियां-

इसी तरह युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड, हर गांव में मुफ्त इलाज के लिए मोबाइल क्लीनिक, विधानसभा क्षेत्र में 4 -4 अंग्रेजी मीडियम स्कूल, गाय भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदे जाने गोबर के 2 रुपए प्रति किलो की दर से गोबर की खरीद का वादा किया है।

भूपेश बघेल ने ने कहा कि सभी नेताओं ने विचार विमर्श किया कि गाय भैंस पालक से 10 लीटर दूध सरकार खरीदेगी। इससे पशुपालक को दूध का उचित मूल्य मिल पाएगा। बघेल ने बताया कि पशुपालकों से दो रुपए की दर से गोबर भी सरकार खरीदेगी।

कांग्रेस की इन गारंटियों को पार्टी का मिनी घोषणा पत्र माना जा रहा है। कांग्रेस ने बेरोगार, किसान, पशुपालक, कर्मचारी, बागवान महिलाओं सभी को मिनी घोषणा पत्र में टच करने की कोशिश की है।

इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के अलावा हिमाचल चुनावों के लिए पार्टी के पर्यवेक्षक सचिन पायलट व प्रताप सिंह बाजवा, प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, कांग्रेस प्रेदशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित कई नेता मौजूद थे।

Leave a Reply