Himachal BJP Meeting: आज शिमला में होगी भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, हर सीट पर होगा मंथन

0
68

शिमला: विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक दलों में बैठकों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. भाजपा भी अब कोर ग्रुप की बैठकों में राजनीतिक माहौल पर मंथन कर रही है. 28 जुलाई के बाद आज एक बार फिर से कोर ग्रुप की बैठक (Himachal BJP Core Group Meeting) रखी गई है. बैठकों का दौर सुबह 11 बजे शुरू होकर देर शाम तक चलने की उम्मीद है. दूसरी ओर कांग्रेस में भी बैठकों का दौर जारी है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कांग्रेस को एकजुट रख कर भाजपा के असंतुष्टों को अपने साथ मिलाने की रणनीति पर काम चल रहा है. इसको लेकर सोमवार को पूरा दिन कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी रहा.

होटल पीटरहॉफ में करीब 11 शुरू होने वाली भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में के लिए कुछ नेता देर शाम को ही शिमला पहुंच गए थे. बैठक (Himachal BJP Meeting) में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल सहित तमाम नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है. करीब 12 दिन बाद फिर से हो रही कोर ग्रुप की बैठक में प्रत्येक विधानसभा सीट पर चर्चा होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार पार्टी के पक्ष और विपक्ष में क्या विषय रहने वाले हैं, इन पर लंबी चर्चा की जाएगी.

भाजपा संभावित प्रत्याशियों को भी दे सकती है ग्रीन सिग्नल: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह (BJP National Vice President Saudan Singh) खुद ग्राउंड रियलिटी का जायजा ले रहे हैं. हाल ही में मंडी संसदीय क्षेत्र का दौरा कर लौटे सौदान सिंह बैठक में अपने अनुभवों को भी साझा कर सकते हैं. इसके अलावा वह प्रत्येक मंडल की बैठक भी बुला रहे हैं. बैठक के माध्यम से भी पार्टी की स्थिति का आकलन किया जा रहा है. बैठक में प्रत्येक विधानसभा सीट पर टिकट आवंटन के बाद बागियों की स्थिति पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

ऐसी स्थिति में किस नेता को किस विधानसभा की जिम्मेदारी दी जानी है, इस पर भी आज ही मंथन होने की उम्मीद है. आज की बैठक (BJP Meeting today in shimla) के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि भाजपा विधानसभा चुनावों (Himachal assembly election 2022) के संभावित प्रत्याशियों को भी ग्रीन सिग्नल दे सकती है. हालांकि टिकट आवंटन का अंतिम निर्णय तो पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में ही होगा.

Leave a Reply