पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने ठियोग सीट से टिकट पर जताई दावेदारी

0
35

शिमला: हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव मेंकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Former Congress President Kuldeep Rathore) ने भी टिकट की दावेदारी पेश की है. कुलदीप राठौर ने ठियोग विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए बुधवार को कांग्रेस कार्यालय में आवेदन किया. इस दौरान कुलदीप राठौर ने पैराशूट से आने वाले नेताओं की जगह पार्टी के लिए वर्षों से काम कर रहे पार्टी के कार्यकर्ताओं को टिकट आवंटन में तरजीह देने की नसीहत भी दे डाली. कुलदीप राठौर ने कहा कि वे 42 वर्षों से पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वे एनएसयूआई और युवा कांग्रेस से लेकर हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं और अब वे ठियोग की जनता के आग्रह पर टिकट के लिए आवेदन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ठियोग क्षेत्र का उन्होंने दौरा किया है और क्षेत्र के लोगों से उन्हें काफी सहयोग मिल रहा है. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यहां कांग्रेस की जीत होगी. वहीं कुलदीप राठौर ने दूसरे दलों से शामिल किए जा रहे नेताओं को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रहा हैं वो क्यों नहीं चुनाव जीत सकता है.

उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा सर्वे करवाए जा रहे हैं, लेकिन ब्लॉक और जिला कांग्रेस से भी राय ली जानी चाहिए. जमीनी स्तर पर काम तो ब्लॉक कांग्रेस कर रही है. ऐसे में ऐसे व्यक्ति को टिकट (Kuldeep rathore on Ticket allocation in congress) देना चाहिए जिसने पार्टी के लिए काम किया हो. राठौर ने पैराशूट से उतारे जा रहे उम्मीदवारों को लेकर कहा कि पार्टी में भले ही दूसरे दलों के नेताओ को शामिल किया गया है, लेकिन बिना शर्त के ही उन्हें पार्टी में लिया जाए.

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति पार्टी का नहीं होगा पार्टी की विचारधारा का नहीं होगा, वह ज्यादा देर तक संगठन में नहीं रह पाएगा. इसके काफी उदहारण हैं. उम्मीद है की पार्टी आलाकमान सभी बातों को ध्यान में रखेगी ओर पार्टी के समर्पित नेताओं को ही टिकट (Himachal assembly election) देगी.

Leave a Reply