डाक मत पत्रों की वापसी सुनिश्चित करे चुनाव आयोग; प्रतिभा सिंह

0

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने राज्य चुनाव आयोग से सभी डाक मत पत्रों की वापसी सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। उन्होंने आयोग से सभी चुनाव रिटर्निंग अधिकारियों से इस कार्य में तुरंत तेजी लाने के निर्देश देने को भी कहा है।

प्रतिभा सिंह ने बुधवार को प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी मनीष गर्ग से दूरभाष पर डाक मत पत्रों की वापसी की धीमी गति पर चिंता व्यक्त करते हुए इस कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात कुछ कर्मचारियों को डाक मत पत्र जारी होने के बावजूद संबंधित कर्मचारी को प्राप्त नहीं हुए।

यह मतपत्र कहा गायब हो गए हैं, इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए। डाक मतपत्रों के साथ किसी भी प्रकार से कोई छेड़छाड़ न हो, यह भी पूरी तरह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्हें यह भी जानकारी मिल रही है कि भाजपा के कुछ नेताओं ने रिटर्निंग अधिकारियों पर सत्ता का दबाव बना कर उनसे डाक मतदाताओं की सूचियां प्राप्त कर उन मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने को कहा जा रहा है। यही कारण है कि कर्मचारी अपना मतदान करने में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। मतदाताओं पर सत्ता का किसी भी प्रकार का दबाव लोकतंत्र की हत्या है।

Previous articleपत्नी ने विदेश से आए पति के लिए नही खोला दरवाजा, होटल में गुजरी रही रातें, जानें क्या है मामला
Next articleअधिग्रहित भूमि भू-मालिकों को नही होगी वापिस, NHAI को देना होगा मुआवजा; हिमाचल हाई कोर्ट

समाचार पर आपकी राय: