मंत्रिमंडल के गठन से पहले वायरल हुआ डिप्टी मुकेश अग्निहोत्री का पत्र, इन विधायकों को मंत्री बनाने की मांग

0

शिमला। मंत्रिमंडल विस्तार से ठीक पहले उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का एक पत्र वायरल हो गया है। यह पत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को लिखा गया था, जिसमें रेणुका से विधायक विनय कुमार, फतेहपुर से भवानी पठानिया, पालमपुर से आशीष बुटेल और बडसर से इंद्रदत्त लखनपाल को मंत्री बनाने की पैरवी की गई है।

इसमें इन विधायकों को लेकर फीडबैक है और विपक्ष में रहते हुए इनके द्वारा पूर्व जयराम सरकार को घेरने को लेकर की गई कोशिशों का जिक्र भी है। दूसरी तरफ कैबिनेट विस्तार में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दलित समुदाय से कम से कम तीन मंत्री बनाने के निर्देश मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू को दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अपनी सिफारिश की सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंप दी है और दलित मंत्रियों को जोड़ने के लिए कर्नल धनीराम शांडिल के बाद कांगड़ा से यादविंद्र गोमा, किशोरी लाल और शिमला की रामपुर से नंदलाल और रोहडू से मोहनलाल ब्राकटा के नाम भी इस लिस्ट में डाले गए हैं।

दिल्ली में आज मलिकार्जुन खड़गे के साथ केसी वेणुगोपाल और राजीव शुक्ला के बीच होने वाली बैठक में यह सूची तय होगी और कल रविवार को राजभवन में सुबह मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण होगा। यदि सारे फार्मूले तय हो गए तो 8 के बजाय 10 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं।

Previous articleकुल्लू में बढ़ी सेब के विदेशी किस्मों के पौधों की मांग, 2 साल में लग जाती है फसल
Next articleकल राजभवन में यह पांच विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, शपथ समारोह की तैयारियां शुरू

समाचार पर आपकी राय: