रचना गुप्ता की नियुक्ति पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, अलका लांबा ने कहा, रेवड़ियां बंटने लगी

0
77

शिमला: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में डॉ. रचना गुप्ता को अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने का मामला गरमाता जा रहा (New Chairperson of HPPSC) है. कांग्रेस ने रचना गुप्ता की नियुक्ति को लेकर सरकार पर सवाल उठाया है. साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस मामले में जवाब मांगा है.हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि रातों रात आखिर क्यों शपथ ग्रहण समारोह स्थगित किया (Rachna Gupta oath ceremony postponed) गया.

किस आधार पर अध्यक्ष बनाया: नरेश चौहान ने कहा कि (Naresh Chauhan on Rachna Gupta) मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार शाम नियुक्ति की और वीरवार सुबह शपथ ग्रहण समारोह तय किया गया.उन्होंने कहा कि सरकार को जवाब देना चाहिए ,आखिर आनन-फानन में यह काम क्यों किया गया. किस आधार पर उन्हें लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया गया.

किस दबाव में समारोह स्थगित: हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि जितनी तेजी से शपथ ग्रहण समारोह रखा गया, उतनी ही तेजी से समारोह को स्थगित भी करना (Rachna Gupta HPPSC Chairperson oath ceremony postponed) पड़ा. उन्होंने सरकार से सवाल पूछा कि आखिर किस दबाव में अब शपथ ग्रहण समारोह को स्थगित किया गया.

चहेतों को बांट रही सरकार रेवड़ियां: वहीं, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधते हुए अपने चहेतों को रेवड़ियां बांटने का आरोप लगाया (Alka Lamba on Rachna Gupta appointment) हैं. उन्होंने कहा कि विवादों में आने के बाद शपथ समारोह टालने के बहाने खोजे जा रहे हैं. रचना गुप्ता की नियुक्ति को लेकर भाजपा के अंदर ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ आवाज उठने लगी और मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया.

Leave a Reply