पांवटा में माइनिंग माफिया द्वारा किडनैप माइनिंग इंस्पेक्टर संजीव शर्मा को पुलिस ने ढूंढा

पांवटा साहिब: देवभूमि हिमाचल के सिरमौर में रेत-बजरी माफियाओं के आतंक की वजह से माहौल दिनों दिन बिगड़ता जा रहा है. पांवटा साहिब में रेत-बजरी माफियाओं ने अपना आतंक मचा रखा है. माफिया चंद सिक्कों के लालच में नदियों का खनन कर रहे हैं. ये खनन माफिया गिरी नदी और यमुना नदी से रेत-बजरी निकालकर ट्रकों से उत्तराखंड पहुंचा रहे हैं, जिससे राजस्व विभाग को भी करोड़ों रुपए की चपत लग रही है. वहीं बीती रात माफियाओं पर नकेल कसने के लिए पहुंचे पुलिस जवान और माइनिंग विभाग पर भी जानलेवा किया गया जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ये है पूरा मामला: बता दें कि हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के रामपुर घाट पर रेत-बजरी माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर (Mining mafia attacked police in Paonta Sahib) दिया. जवानों के साथ मारपीट भी की गई. वहीं, माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर संजीव शर्मा का किडनैप कर लिया. इसको लेकर शिकायत थाने में दर्ज की गई है. पुलिस के मुताबिकबुधवार-गुरुवार की रात करीब 3 बजे रेत-बजरी माफिया पांवटा से यमुना नदी के रास्ते से अवैध सामग्री उत्तराखंड पहुंचा रहे थे.

माइनिंग विभाग और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो रेतबजरी माफियाओं ने हमला बोल दिया. इस दौरान पुलिस का एक जवान लहूलुहान हो गया. वहीं, माइनिंग विभाग इंस्पेक्टर संजीव का रेत-बजरी माफियाओं ने किडनैप कर लिया. इस मामले में माइनिंग विभाग के गार्ड ने पुलिस को लिखित शिकायत दी. इसमे कहा गया कि माइनिंग इंस्पेक्टर संजीव शर्मा के किडनैप के साथ मारपीट का जिक्र किया गया है. वहीं, कार्रवाई की मांग की गई है. पांवटा साहिब डीएसपी वीर बहादुर ने बताया शिकायत दर्ज की गई और जांच की जा रही है.

क्या बोले मंत्री सुखराम चौधरी: वहीं, पांवटा के विधायक व प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि अब रेत-बजरी माफियाओं की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्हें किसी भी सूरत पर नहीं जाएगा. उत्तराखंड से आ रहे सभी टिप्पर चालकों पर नकेल कसने (Sukhram Chaudhary on Mining Mafia) का काम पुलिस ने शुरू कर दिया है. इस मामले में पुलिस को काफी इनपुट प्राप्त हो चुके हैं जल्द ही शातिर बदमाशों को भी पकड़ा जाएगा. वहीं, ऊर्जा मंत्री ने बताया कि माइनिंग इंस्पेक्टर को सही सलामत पुलिस ने ढूंढ लिया है और माइनिंग इंस्पेक्टर के बयान लिखने के बाद जांच शुरू कर दी है.

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!