14.5 C
Shimla
Monday, March 27, 2023

सिंथेटिक नशा करने वालों को ना बक्शे पुलिस, सरकार विभाग के साथ: मुकेश अग्निहोत्री

Una News: कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत अंदरोली में आज से 22वीं अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता 2023 का शुभारंभ हुआ। इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों से आए वाटर स्पोर्टस के 460 से खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

हिमाचल पुलिस द्वारा आयोजित की जा रही वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंचे डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने पुलिस अधिकारियों को नशे के खिलाफ सघन अभियान चलाकर नशा तस्करों को सलाखों के पीछे धकेलने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी इस प्रकार का गोरख धंधा करता हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस सिंथेटिक नशे को जड़ से खत्म करने के लिए प्रदेश सरकार मजबूत इच्छाशक्ति के साथ पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है ।

इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस की अपनी टीम ना होते हुए भी इस चुनौती को अवसर में तब्दील किया है।यह ऊना के साथ-साथ प्रदेश के लिए भी गौरव का विषय है कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन ऊना जिला में हो रहा है। जलक्रीड़ा से जुड़े देश भर के विख्यात खिलाड़ी आज हमारे मध्य है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से अब प्रदेश में भी जलक्रीड़ा के अवसर प्रदान होंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल पुलिस आज अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर कार्य कर रही है। हिमाचल पुलिस का हार्मनी ऑफ पाइन्स बैंड देश तथा विदेश में अपना नाम कमा रहा है। पुलिस का बैंड ना सिर्फ व्यवसायिक भाव से कार्य करे बल्कि 15 अगस्त व 26 जनवरी जैसे आयोजनों में भी बैंड की प्रस्तुति होनी चाहिए ताकि लोगो को मनोरंजन के साथ-साथ देशभक्ति भावना से भी जोड़ा जा सके।

5 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता में देश के 19 विभिन्न राज्यों व केंद्र पुलिस बलों के 460 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में 10 टीमें महिलाओं की भी भाग ले रही हैं। इस अखिल भारतीय स्पोर्टस प्रतियोगिता में रोईंग, कैनोईंग व कायकिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जल क्रीड़ाओं की अपार संभावनाएं है। आयोजन का मुख्य उद्देश्य वाटर एडवेंचर एवं स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए रोडमैप तैयार किया जायेगा ताकि आगामी समय में जल क्रीड़ाओं को बढ़ावा मिल सके।

Latest news
Related news