सिस्सू में पर्यटकों को हुड़दंग मचाना पड़ा भारी, पुलिस ने वसूला सात हजार का जुर्माना

Read Time:4 Minute, 4 Second

Himachal News: लाहुल स्पीति पुलिस ने पर्यटन स्थल सिस्सू में हुड़दंग मचाने पर पर्यटकों को सात हजार रुपये जुर्माना किया है। रविवार को ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि सिस्सू में पर्यटक हुड़दंग मचा रहे हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सात पर्यटक वाहनों के चालान कर सात हजार रुपये जुर्माना वसूला। एसपी मानव वर्मा ने पर्यटकों से आग्रह किया कि वे पर्यटन स्थलों में शांतिपूर्वक घूमने का आनंद उठाएं।

उधर कोरोना कफ्र्यू में दी गई ढील के बाद कुल्लू व मनाली का पर्यटन कारोबार धीरे-धीरे रफ्तार पकडऩे लगा है। पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार होने लगे हैं। होटलों में आक्यूपेंसी बढऩे से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं।

होटलियर्स बताते हैं कि होटलों में आक्यूपेंसी 40 फीसद तक पहुंच गई है। कोविड़ के कारण छाई मंदी अब दूर हो गई है। दूसरे राज्य से मनाली आने वाले पर्यटक वाहनों का आंकड़ा दो हजार के पार हो गया है। पर्यटक वाहनों की आमद बढ़ते ही जिला में जगह-जगह ट्रैफिक जाम लग रहा है। मनाली को ब्यास पुल के रूप में भव्य पुल मिल गया है लेकिन पुल के दोनों ओर कङ्क्षटग कम होने व वाहनों को घूमने की उचित व्यवस्था न होने से पुल का लाभ नहीं मिल रहा है। शुक्रवार को दो हजार जबकि शनिवार को 2200 से अधिक पर्यटक वाहनों ने दस्तक दी।

रोहतांग दर्रे सहित सोलंगनाला, अटल टनल रोहतांग, सिसू व बारालाचा दर्रे में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। सैलानियों की आमद बढऩे से होटल कारोबारियों का भी काम चल पड़ा है। साथ ही पर्यटन स्थलों में भी कारोबार बेहतर चल रहा है। दिनभर पर्यटक पर्यटन स्थलों में घूम रहे हंै जबकि शाम को माल रोड मनाली की भी सैर कर रहे हैं।

पर्यटन विभाग की माने तो हर रोज पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी हो रही है और सप्ताह के अंतिम दिनों में आमद में भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। रोहतांग में पर्यटन कारोबार कर रहे वेद राम, पूर्ण, दीपक व सुरेंद्र ने बताया कि पिछले दो दिनों से पर्यटकों की आमद में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कारोबार भी बेहतर चलने लगा है।

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ी है लेकिन आक्यूपेंसी 40 फीसद है।

सैलानियों की तादाद बढऩे से टै्रफिक जाम की समस्या सामने आई है। इसका समाधान कर रहे हैं। सैलानियों को प्रशासन बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा।

रमन घरसंगी,एसडीएम मनाली।

Get delivered directly to your inbox.

Join 897 other subscribers

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!