मंडी में इंदिरा मार्किट भवन का प्लास्टर गिरा, बाल बाल बचा परिवार

Read Time:3 Minute, 33 Second

मंडी शहर की शान इंदिरा मार्केट में इमारत की छत से प्लास्टर गिरने से बड़ा हादसा टल गया। जब प्लास्टर गिरा तो परिवार का एक सदस्य वहां से गुजर रहा था और अगर उन पर प्लास्टर गिर जाता तो जान-माल का नुकसान हो सकता था क्योंकि उनके साथ बच्चे भी थे। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इंदिरा मार्केट की इमारत की छत से प्लास्टर गिरा है। पूर्व में भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं और यहां के दुकानदार हमेशा सतर्क रहते हैं और इस तरह की घटनाओं से खुद को सुरक्षित रखते हैं।

अधिकारियों को कई बार सूचना दी, कोई सुनवाई नहीं हुई
इंदिरा मार्केट के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि अधिकारियों को कई बार जगह की दुर्दशा से अवगत कराया गया है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। हाल ही में मंडी प्रशासन, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को इस बात से अवगत कराया गया है लेकिन मामला वहीं अटका हुआ है। इंदिरा मार्केट में 10-15 दिन में बार-बार प्लास्टर गिरने से खरीदार यहां आने से डर रहे हैं, वहीं समय पर मरम्मत नहीं होने से व्यापारियों में खासा रोष है।

आदेश पर भी नहीं हो रहा त्वरित कार्य
एडीसी जतिन लाल ने नगर निगम प्रबंधन और पीडब्ल्यूडी एसडीओ मंडी को ऐतिहासिक घंटाघर को जल्द से जल्द खाली कर आम लोगों के लिए खोलने के सख्त निर्देश दिए थे, लेकिन इन आदेशों पर कितनी तेजी से काम हो रहा है। यह साफ दिखाई दे रहा है, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को भी मौके पर ऐतिहासिक विक्टोरिया ब्रिज के क्षतिग्रस्त नट-बोल्ट की मरम्मत के निर्देश दिए गए, लेकिन विभाग अभी भी इस काम को पूरा नहीं कर पा रहा है। नगर आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है और इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

समय पर काम नहीं करने वाले अधिकारियों की सूची बनेगी
शहर के युवा राहुल, विजय और नरेंद्र वशिष्ठ ने कहा कि जल्द ही हम हर विभाग में सभी प्रकार के अधिकारियों की सूची तैयार कर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सौंपेंगे और मांग करेंगे कि या तो उनका यहां से तबादला कर दिया जाए या फिर उनका तबादला कर दिया जाए। समय पर काम न करें। जुर्माना लगा हुआ। उन्होंने कहा कि हम हर विभाग के कार्यालय का दौरा करेंगे और अधिकारियों के व्यवहार और उनकी गतिविधियों को नोट करेंगे ताकि मुख्यमंत्री और सरकार को प्रशासनिक सुधारों के सुझाव दिए जा सकें।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!