अमेरिका में दिखी 9/11 की झलक; उड़ान भरते ही इमारत से टकराया विमान, सभी चार सवारों की मौत

वाशिंगटन: अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के साथ ही अमेरिका के कनेक्टिकट में एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने 9/11 की याद दिला दी। अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार सुबह कनेक्टिकट के एक छोटे से हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान एक इमारत से जा टकराया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार सभी चार लोगों की मौत हो गई।

फार्मिंगटन पुलिस के लेफ्टिनेंट टिम मैकेंजी ने कहा कि जेट ने रॉबर्टसन हवाईअड्डे से सुबह 10 बजे से ठीक पहले उड़ान भरी और एक निर्माण कंपनी ट्रम्पफ इंक की इमारत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि टेकऑफ़ के दौरान किसी प्रकार की विफलता थी, जिसके परिणामस्वरूप यह दुर्घटना हुई।”

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि विमान, सेसना साइटेशन 560X, उत्तरी कैरोलिना के मंटेओ में डेयर काउंटी क्षेत्रीय हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। मैकेंजी ने कहा कि दो पायलट और दो यात्री मारे गए। उनके नाम तुरंत जारी नहीं किए गए।

गॉव नेड लैमोंट ने कहा, ”दुर्घटना ने ट्रम्प बिल्डिंग के अंदर आग लगा दी।” अधिकारियों के अनुसार, इमारत में मौजूद सभी लोगों का हिसाब लगाया गया है, दो कर्मचारियों के घायल होने के साथ कंपनी ने कहा कि गंभीर नहीं हैं।

लैमोंट ने कहा कि अधिकारी विमान में सवार मृतकों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके कुछ हिस्से इमारत से बाहर लॉन में बिखरे हुए थे।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वे अभी भी यह पहचानने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां कौन था, इससे पहले कि हम कुछ और कहें, परिजनों की पहचान करें। मुझे पता है कि यह अविश्वसनीय था। बात जेट ईंधन से भरी हुई थी।”

फार्मिंगटन मध्य कनेक्टिकट में है, जो राज्य की राजधानी हार्टफोर्ड से लगभग 10 मील (16 किलोमीटर) दक्षिण-पश्चिम में है। मैकेंजी ने कहा कि 20 मिनट से अधिक समय तक एक भीषण आग जलती रही।

दुर्घटनास्थल के पास काम करने वाले कालेब वैचौस ने कहा कि वह एक जोरदार विस्फोट और ट्रम्प बिल्डिंग से काले धुएं के बिलों को देखकर घटनास्थल की ओर भागे।

उन्होंने बताया, “मैं यह देखने के लिए सीधे उसकी ओर दौड़ा कि क्या मैं मदद कर सकता हूं। मैं जितना हो सके उतना करीब पहुंच गया और आग की लपटें बहुत गर्म थीं और आग बढ़ती जा रही थी।”

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!