शादी का झांसा देकर युवती को बांग्लादेश ले जाने वाले युवक को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

Read Time:3 Minute, 52 Second

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से गैर कानूनी तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक युवती शामिल है। दोनों युवक- युवती को भारत से बांग्लादेश जाते हुए गिरफ्तार किया गया। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि युवती को शादी का झांसा देकर बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहा था, तभी दोनों को पकड़ लिया गया।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 16 जुलाई को सीमा चौकी तेंतुलबेरिया, 158वीं बटालियन के जवानों ने अपने बॉर्डर के इलाके में एक खुफिया सूचना पर विशेष निगरानी शुरू की।

इसी दौरान रात लगभग 11:30 बजे दोनों युवक- युवती अंधेरे और ऊंची फसल का फायदा उठाकर खुले इलाके से अंतरराष्ट्रीय सीमा क्रॉस कर अवैध तरीके से भारत से बांग्लादेश जाने की कोशिश कर रहे थे। तभी दोनों को पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों ही भारतीय नागरिकों की पहचान जाहीर मंडल (24), गांव- नारायणपुर, जिला- उत्तर 24 परगना एवं अपुरबा राय (27), पोस्ट- मणिकतला, पुलिस स्टेशन- हाबरा, जिला- उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है।पूछताछ करने पर जाहीर मंडल तथा अपुरबा राय ने बताया कि वे दोनों ही अलग- अलग परिवार से हैं। आगे अपुरबा ने बताया कि वह विवाहित है तथा उसकी आठ साल की एक बच्ची भी है लेकिन पति के साथ उसके रिश्ता ठीक नहीं है।

एक ही फैक्ट्री में दोनों करते थे काम

आगे उसने बताया कि वह तथा जाहीर मंडल उत्तर 24 परगना के बारासात स्थित जेपीएम फैक्ट्री में दो साल से सिलाई का कार्य करते थे। उसी दौरान दोनों ने एक साथ रहने का निर्णय कर लिया। आज दोनों ने अपना परिवार को छोड़कर भाग आए तथा बांग्लादेश में जाकर साथ रहने का निर्णय लिया। इस कार्य में उनकी सहायता तेंतुलबेरिया निवासी हसन अली ने किया था।

हसन अली ने हम दोनों को सुरक्षित ढंग से अंतरराष्ट्रीय सीमा क्रॉस करा कर बांग्लादेश में स्थाई ठिकाने का अस्वासन दिया था, लेकिन जैसे ही हम दोनों अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक पहुंचे तो बीएसएफ ने हमे पकड़ लिया, जबकि हसन अली वहां से वापस भारतीय क्षेत्र में भागने में सफल रहा। गिरफ्तार युवक- युवती को आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु संबंधित पुलिस स्टेशन को सौप दिया गया है।

इधर, बीएसएफ ने जारी बयान में बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिसके चलते घुसपैठियों और दलालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं तथा उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं भी हो रही है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!