दुबई से भारत लौटा शख्स 40 लाख के सोने सहित गिरफ्तार, मलाशय में छुपाया था सोना

Read Time:1 Minute, 53 Second

ANI: दुबई से भारत लौटे एक शख्स को कस्टम अधिकारियों ने 810 ग्राम सोने के साथ पकड़ा। करीब 40 लाख रुपये की कीमत वाले इस सोने को यह शख्स अपने मलाशय में छिपाकर दुबई से चेन्नई लाया था। हालांकि, कस्टम अधिकारियों ने इस शख्स को आगे की जांच के लिए गिरफ्तार कर लिया है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोने का पेस्ट बनाकर उसे चार बंडलों में बांधकर इस शख्स ने अपने मलाशय में छिपाया हुआ था। जब्त किया गए 810 ग्राम सोने की कीमत 40.35 लाख रुपये बताई जा रही है।

कस्टम से जुड़े नियमों के मुताबिक, विदेश से आ रहे भारतीय पुरुष अपने साथ 20 ग्राम तक का सोना बिना किसी शुल्क देश ला सकते हैं। इस सोने की कीमत 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। महिलाओं के लिए यह सीमा 40 ग्राम है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, यह रियायत आभूषण के रूप में लाए गए सोने पर ही मिलती है।

विदेशों, खासकर खाड़ी देशों से अवैध तरीके से चेन्नई तक सोना लाना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले बीते साल दिसंबर में भी दुबई से आने वाले दो लोगों को मलाशय में गोल्ड पेस्ट के बैग छिपाए हुए पकड़ा गया था। उस वक्स कस्टम विभाग ने 706 ग्राम सोना जब्त किया था। 

Your Opinion on this News:

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!