तहसील मुख्यालय बालीचौकी में 23 मार्च भगत सिंह,राजगुरू,और सुखदेव की शहीद दिवस पर स्थानीय अहम मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत ग्रामीण कामगार संगठन के अध्यक्ष संत की अगुवाई में की गयी। इस दौरान पूर्व जिला परिषद सदस्य दिले राम व नारी सभा की अध्यक्षा राधा देवी भी उपस्थित रही। इस दौरान भागत सिंह,राजगुरू व सुखदेव को भी याद किया गया।

बालीचौकी में प्रदर्शन में भाग लेते ग्रामीण

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संत राम ने बताया कि बालीचौकी अभी तक मूलभूत सुविधाओं को तरस रहा है। ऐसे में क्षेत्र तीन मुख्य मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत बालीचैकी तहसील मुख्यालय से कर दी है। उन्होंने कहा मांग में बालीचैकी क्षेत्र में एसडीएम. कार्यालय, सिविल हस्पताल व पाॅलीटेकनिक काॅलेज खोलने को लेकर क्षेत्र की लगभग 50 पंचायतों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। जिसमें तमाम लोगों के हस्तारक्षर करवाने का फैसला लिया है। यह हस्ताक्षर अभियान एक महीने में हजारों लोगों के हस्ताक्षर पूरो करने का संकल्प लेकर क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने प्रयास भी किया जाएगा। संत राम ने बताया कि यह खुशी की बात है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सराज से है। ऐसे में तमात लोगों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर इस हस्तारयुक्त ज्ञापन को प्रदेश के मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद भी सरकार इन तीन प्रमुख मांगों पर गौर नहीं करती है तो क्षेत्र के तमाम लोगों को लामबंध करके धरने प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतारा जाएगा। बैठक में उप प्रधान धर्म दास लगढयाणा, ईश्वर दास उप प्रधान ग्राम पंचायत माणी, पुर्व प्रधान दलीप सिंह, पुर्व समिति सदस्य जीवन कुमार, वार्ड पंच गीता देवी, सवित्रा देवी, सीता देवी, चमारू राम, महिला मंडल प्रधान पार्वती देवी, माया देवी, ग्रामीण कामगार संगठन के महा सचिव कहान सिंह, दिवान खतरी, नौजवान सभा के अध्यक्ष रूप सिंह, जय चन्द, विजय ठाकुर, नारी सभा की सदस्य सुमा देवी, आशा देवी, ववली देवी, आदि सैंकडों लोगों ने बैठक में भाग लिया। 

error: Content is protected !!