चम्बा में दो गुटों में मारपीट, क्रॉस एफआईआर के बाद पुलिस ने 11 को किया गिरफ्तार

Read Time:3 Minute, 47 Second

चंबा जिले में चरागाह के रास्ते को लेकर दो गुटों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने परिवार पर हमला करने के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया। जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। वहीं, ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। मामला उपमंडल चुराह के नकरोड़ का है। बहरहाल, पुलिस मामले की गहनता से तफ्तीश में जुट गई है।

पीड़ित नकरोड़ निवासी प्रेम सिंह पुत्र राम दयाल ने कहा कि 10 जुलाई की दोपहर 12 बजे उसने पत्नी को बच्चों को खाना बनाने के लिए कहा। इस दौरान गांव का एक व्यक्ति उसके पास पहुंचा और उससे बहसबाजी करने लगा।

जिसके बाद उसने उठा कर प्रेम सिंह को नीचे फेंक दिया। इतने में उसकी पत्नी और बच्चे चिल्लाने लगे। जैसे-तैसे कर वह घर पहुंचा पंचायत के लोग, जिनमें मनरेगा की लेबर शामिल थी, निर्माणाधीन मकान में तोड़-फोड़ कर परिवार के साथ मारपीट कर रहे थे।

लोगों के हाथों में डंडे, लोहे की रॉड, पेट्रोल, कुल्हाड़ी थी। उसने लोगों को ऐसा करने से मना किया। जिस पर लोगों ने उस पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। लोगों द्वारा पुलिस बुलाने पर पुलिस उन्हें नकरोड़ ले आई। जहां पर पुलिस में शिकायत दी गई। हमले से घायल हुई उसकी पत्नी को मेडिकल कॉलेज चंबा ले आया। मकान के भीतर से 4.80 लाख की मकान बनने के लिए नगदी, सोने के जेबरात गायब हैं।

उसके दो लैपटॉप, एक डेस्कटॉप, एमसीबी, फ्रीज, राशन डबल बेड इत्यादि सामान को ग्रामीणों ने तोड़ दिया है। पीड़ित ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है। वहीं, दूसरी ओर शिकायतकर्ता पीर मोहम्मद ने कहा कि उसका व प्रेम सिंह का चरागाह को लेकर पहले भी झगड़ा हो चुका है। 10 जुलाई को मकान बनाने से चरागाह के लिए रास्ता न बचने की बात कहने पर वह उसके साथ बहस करने लगा। जिसके बाद उनका झगड़ा हुआ।

इस दौरान ग्रामीण वहां पर पहुंच गए। इस दौरान लड़ाई-झगड़ा न करने की बात कहने पर प्रेम सिंह व उसकी पत्नी ने तेजधार हथियार से उस पर हमला कर दिया। हमले से बचाने के लिए उसके बेटे गुलाम रसूल ने हाथ बढ़ाया। जिससे वह घायल हो गया। प्रेम लाल द्वारा दिए गए धक्के से वह बेहोश हो गया। होश आने पर वह निजी क्लीनिक में उपचाराधीन था। पुलिस में शिकायत की गई है। पुलिस अधीक्षक चंबा अरुल कुमार ने कहा कि अतिक्रमण को लेकर दो गुटों में मारपीट हुई है। बहरहाल, दोनों ओर से मारपीट के मामले में क्रॉस एफआईआर हुई है। पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें जमानत पर रिहा किया गया।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!