Right News

We Know, You Deserve the Truth…

26 किमी तक पैदल चल कर राशन देकर आते है घणाहट्टी के सेल्स मैन पवन कुमार

कोरोना काल में घणाहट्टी राशन डिपो के सेल्समैन पवन कुमार करीब 26 किलोमीटर का पैदल सफर कर लोगों को राशन उपलब्ध करवाते हैं। कोरोना कर्फ्यू के दौरान परिवहन सेवा बंद होने पर पवन कुमार रोज अपने घर बठमाणा से घणाहट्टी पहुंचते हैं। धूप, बारिश हो या तूफान आए, अपने काम को तवज्जो देते हुए पवन रोजाना पैदल ही पहुंच रहे हैं। परिवहन सुविधा न होने पर पवन को जंगल के रास्ते से सफर करना पड़ता है।

द शिमला तहसील को ऑपरेटिव, मार्केटिंग एंड कंज्यूमर यूनियन लिमिटेड के सेल्समैन पवन और उनके सहयोगी ने बताया कि कोरोना काल में दुकानें बंद रहीं, लेकिन राशन डिपो को सरकार ने आम लोगों के लिए खुला रखने के निर्देश दिए हैं।

पवन ने कहा कि घणाहट्टी में पांच पंचायतों और आसपास की तीन और पंचायतों के करीब 1300 उपभोक्ता डिपो में राशन लेने आते हैं। पवन ने बताया कि डिपो में हर कोई राशन लेने की उम्मीद में आता है, इसलिए उनकी कोशिश रहती है कि उनकी वजह से उपभोक्ता निराश होकर न जाएं। कोराना काल में डिपो से हर गरीब, आम आदमी को राशन की जरूरत होती है, इसलिए वे लोगों को सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक समय से सस्ता राशन उपलब्ध करवाने का प्रयास करते हैं।

error: Content is protected !!