Right News

We Know, You Deserve the Truth…

उम्मर पंचायत समिति के सदस्यों ने किया पूरी पंचायत का सैनिटाइजेशन, राइट यूनिट ने भी किया सहयोग

आज ग्राम पंचायत उम्मर के पंचायत समिति सदस्यों द्वारा कोरोना वायर्स को अपनी पंचायत से जड़ से खत्म करने के लिए एक मुहिम की शुरुआत आज कर दी गई। प्रधान चंचला देवी वह उप- प्रधान वकील चंद तथा पंचायत के 7 वार्ड के सभी पंचायत पंचो आपस में एक छोटी सी बैठक करके यह निर्णय लिया की जब तक सरकार की ओर से पंचायतों को आर्थिक सहायता नहीं मिल रही तब तक वे अपनी ओर से अपने पंचायत में स्वयं सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू करें। क्योंकि जिस प्रकार से यह वायरस दिन प्रतिदिन एक भयंकर रूप में परिवर्तित हो रहा है उससे पंचायत के लोगों को खतरा है।

इस समस्या को ध्यान में रखते हुए पंचायत ने अपने निजी तौर पर आज प्रातः 11:00 बजे से लेकर सांय काल 8:00 बजे तक उन सभी वार्डों में सैनिटाइजेशन कर दी गई। जहां लोग इस वायरस के कारण इस कोरोनावायरस की चपेट में आए थे, वह कल 15 मई से लेकर 17 मई तक सैनिटाइजेशन उम्मर पंचायत की सभी सातों वार्ड के पंच सदस्यों द्वारा उनके वार्डों में कर दी जाएगी।

प्रधान व उपप्रधान ने इस बारे में सचिव के साथ इस विषय में बात की परंतु सचिव का कहना है कि अभी तक पीछे से उच्च अधिकारियों की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं। सोशल मीडिया में है जो कि सभी लोग पंचायतों को ₹25000 मिलने की बात कर रहे हैं। उसी के आधार पर कोई नोटिफिकेशन भी निकली है। इस विषय में भी अभी तक कई पंचायतों को इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं मिली है। जनता की इस कोरोनावायरस जो दुर्दशा हुई है उसको मद्दे नजर रखते हुए, पंचायत उम्मर ने सभी सदस्यों के साथ एकत्रित हो आंतरिक तौर पर अपनी जनता के लिए यह निर्णय लेकर एक बहुत बड़ी मिसाल और एक अच्छे नागरिकों की तरह अपने लोगों के लिए घर-घर जाकर सैनिटाइजेशन करके अपना दायित्व निभाया।

मुकेश कुमार तथा राणा करण सिंह ने भी अपनी पंचायत के इस कार्य में पूर्ण सहयोग इस अभियान में दिया। मुकेश कुमार की आज बीडीओ स्वाति गुप्ता से इस विषय में फोन के माध्यम से जानकारी ली गई जिसके तहत अभी तक कोई ऐसी जानकारी प्रशासन की ओर से नहीं मिली। उन्होंने आग्रह किया कि जल्द से जल्द सभी पंचायतों को जो राहत राशि दी जा रही है कोरोना काल के समय सैनिटाइजेशन के लिए बहुत जरूरी प्रक्रिया के लिए उसमें नई पंचायतों को सरकार द्वारा भी पूर्ण सुविधाएं सही समय पर दी जाएं।

ग्राम पंचायत सेवक कार्यकर्ता

जगमोहन जिन्होंने पूरी पंचायत में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया पूरी इमानदारी से की ऐसी हिम्मत के लिए पूरी पंचायत ने उनका तहे दिल से धन्यवाद किया है। पंचायत के वार्ड -पंच सदस्य दीप कुमार शर्मा, सुषमा देवी, मधु देवी तथा राणा करण सिंह पंचायत सदस्य के रूप में अपना योगदान दिया। इस कार्यक्रम में राइट फाउंडेशन की ज्वालामुखी विधानसभा यूनिट के अध्यक्ष के राणा करण सिंह भी अपना योगदान दिया।

error: Content is protected !!