जालंधर और पटियाला में संतरा नंबर वन ब्रांड नकली होलोग्राम और लेवल बरामद

सात लोगों की जान लेने वाली नकली संतरा वीआरवी फूल शराब के मामले में पटियाला और जालंधर में दबिश देने गई हिमाचल प्रदेश पुलिस को एक जगह से संतरा नंबर वन ब्रांड के नकली होलोग्राम और लेबल बरामद हुए हैं।

पुलिस ने आपत्तिजनक सामान बरामद कर लिया है। वहीं, कंप्यूटर में बनाए गए डिजाइन भी कब्जे में लिए हैं। हिमाचल में यह आर्डर कहां से आया है, पुलिस इसकी जांच करने में जुट गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शराब माफिया यह आर्डर ऑनलाइन देता और इसकी पेमेंट भी किसी अन्य स्रोत से पहुंचाता था। ऐसे में हिमाचल में बिकने वाली संतरा फ्लेवर शराब का ब्रांड की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं।

सूबे में करीब 25 अलग-अलग फैक्टरियों में संतरा फ्लेवर संचालक अपने-अपने नाम से निकालते हैं। इनमें नकली संतरा वीआरवी फूल पहले हिमाचल में सात लोगों की जान ले चुकी है। जोगिंद्रनगर में गलू प्लांट प्योर संतरा पहले ही विवादों में है। क्योंकि यहां से 11 हजार लीटर स्प्रिट गायब मिला था और सात हजार लीटर ब्लेंड एक्सेस मिला था। इससे बनी अवैध शराब पालमपुर में चल रहे निजी गोदाम में पकड़ी जा चुकी है। ऐसे में अवैध और नकली शराब को खोज निकालना आबकारी एवं कराधान विभाग के खिलाफ किसी चुनौती से कम नहीं।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!