कंगना के खिलाफ 405 और 415 में मामला दर्ज,आशीष कौल ने दर्ज करवाई शिकायत

Read Time:3 Minute, 8 Second

एक्ट्रेस कंगना रनौत एक बार फिर विवादों में घिरती नजर आ रही हैं। किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक आशीष कौल की कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर एक कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज किया।

कंगना के अलावा रंगोली चंदेल, अक्षत रनौत और कमल कुमार जैन के खिलाफ खार थाने में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, कंगना ने जनवरी में फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ बनाने का ऐलान किया था। उसे लेकर ही आशीष ने मुंबई मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायतकर्ता का यह है आरोप
आशीष का कहना है कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है। यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर जबरन अपना अधिकार जमाया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
पुलिस ने बताया कि मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के तहत FIR दर्ज की गई है।

पहले से कई मुकदमे झेल रही हैं कंगना
कंगना अपने कथित भड़काऊ ट्वीट के लिए मुंबई में पहले से कुई मुकदमों का सामना कर रही हैं। गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि मामले में भी मुंबई पुलिस लगातार एक्ट्रेस को समन कर रही है। इसी मामले में कोर्ट की ओर से कंगना के खिलाफ वारंट भी जारी हुआ है।

बापू को लेकर कंगना ने की विवादित टिप्पणी
इससे पहले कंगना ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि बापू के बच्चों ने उन पर बुरे अभिभावक होने का आरोप लगाया था। इस बात का जिक्र कई जगह मिलता है कि उन्होंने अपनी पत्नी को घर से इसलिए बाहर कर दिया था, क्योंकि उन्होंने शौचालय साफ करने से इंकार कर दिया था। वे एक महान लीडर थे, लेकिन शायद एक महान पति नहीं थे, मगर जब पुरुष की बात हो, तो दुनिया माफ कर देती है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!