उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालात खराब, जनता के दिल टूट गए और सभी रो रहे

Read Time:4 Minute, 6 Second

World News: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (kim jong Un) अपने फैसलों और अपने वजन को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब किम जोंग अपने घटते वजन को लेकर चर्चा में हैं. कहा जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में किम का वजन अचानक से काफी कम हो गया है. वे दुबले हो गए हैं. किम जोंग की सेहत को लेकर उत्तर कोरिया के लोग परेशान हो गए हैं, सभी को उनकी जरूरत से ज्यादा चिंता होने लगी है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, सोल के रहने वाले एक युवक ने बताया कि किम जोंग काफी दुबले और कमजोर दिखाई दे रहे थे. उनकी वो हालत देख हम सभी का दिल टूट गया. हमारी आंखें नम हो गईं. जोंग उन के वजन को लेकर सबसे पहले जर्चा जून के पहले हफ्ते में ही शुरू हो गई थी जब वे लंबे समय बाद सामने आए थे. उस समय ही एनके न्यूज के एक्सपर्ट ने कहा था कि किम का वजन काफी घट गया है. तभी से तानाशाह की सेहत को लेकर कई तरह की बाते सामने आ रही हैं.

कलाई पहले से पतली हुई
किम जोंग उन कि नवंबर-दिसंबर 2020 की तस्वीरों को जब अप्रैल और जून 2021 की तस्वीरों से तुलना किया गया, तो पता चला कि तानाशाह पहले से पतला हो गया है. किम की तस्वीरों का बारीकी से विश्लेषण करने वालों ने बताया कि उसकी स्विस घड़ी के स्ट्रैप की लंबाई बकल तक पहुंच गई है. इससे ये पता चलता है कि किम की कलाई पहले से पतली हुई है. माना जा रहा है कि अगर किम ने खुद से वजन कम किया है तो ये अच्छी बात है, लेकिन किसी बीमारी से वजन कम होना खतरी के घंटी हो सकती है.

किम को दिल संबंधी बीमारी होने का दावा!
इससे पहले, विशेषज्ञों ने बताया कि किम जोंग उन को दिल संबंधी कोई बीमारी है. ऐसा इसलिए क्योंकि किम जोंग उन के परिवार का दिल संबंधी बीमारियों का लंबा इतिहास रहा है. नवंबर 2020 में दक्षिण कोरियाई सांसदों ने जानकारी दी थी कि उत्तर कोरिया के तानाशाह का वजन लगभग 140 किलोग्राम है. इसी दौरान किम जोंग उन 20 दिनों के लिए गायब हो गए. बता दें कि जब भी किम जोंग उन लोगों के बीच से गायब होते हैं तो उनके मारे जाने की झूठी खबरें तेजी से सर्कुलेट होने लगती हैं.

बहन को दे रखा है डिप्टी रोल
किम ने अपनी बहन किम यो जोंग (Kim Yo-jong) को डिप्टी का रोल दिया है. लेकर तमाम तरह की अटकलें लगी थीं. ये माना जाने लगा कि उसे अगले शासक के तौर पर तैयार किया जा रहा है. बता दें कि किम जोंग उन के तीन बच्चे हैं, लेकिन अगर किम की मौत होती है तो इनमें से एक भी देश संभालने की स्थिति में नहीं है.

Get delivered directly to your inbox.

Join 906 other subscribers

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!