अगले महीने आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, बच्चों के लिए खतरनाक होने की संभावना

Read Time:1 Minute, 45 Second

पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। बड़ी मुश्किल से हमारे देश ने इस दूसरी लहर पर काबू पाया, अब कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर कहर बरपाने को तैयार है। जी हां, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि जल्द ही देश में कोरोना की तीसरी लहर भी दस्तक दे सकती है।

भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अगले महीने देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। आपको बता दें कि एसबीआई की इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि सितंबर के महीने में यह लहर अपने चरम पर पहुंच सकती है। देश में तीसरी लहर से बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे। इसलिए इस समय टीकाकरण सभी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। एसबीआई की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में 12-18 साल की उम्र के 15-17 करोड़ बच्चे हैं।

विकसित देशों की तरह भारत को भी इस आयु वर्ग के लिए टीके खरीदने की अग्रिम रणनीति बनानी चाहिए। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विकसित देशों में दूसरी लहर की अवधि 108 दिन और तीसरी लहर की अवधि 98 दिन थी। अगर इस बार बेहतर तैयारी की जाती है तो मरने वालों की संख्या में कमी आ सकती है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!