मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 15 मार्च को मंत्रिमंडल बैठक होगी। यह बैठक विधानसभा बैठक की समाप्ति के बाद होगी और इससे पहले मुख्यमंत्री बजट पर हुई चर्चा का उत्तर भी देंगे। मंत्रिमंडल बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा की जाएगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्रैजैंटेशन भी लाई जा सकती है। पिछली बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग एवं जिला उपायुक्तों को विशेष निर्देश जारी करके स्थिति पर बराबर नजर रखने के निर्देश दिए थे। उन्होंने मंत्रिमंडल की आगामी बैठक में कोरोना संक्रमण पर विस्तार से चर्चा करने की बात कही थी।

मौजूदा समय में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 662 हो गई है तथा रोजाना 100 के आसपास फिर से नए मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए चौथी कक्षा तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई ऑनलाइन ही जारी रखने का निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे स्थान जहां पर कोरोना के मामले अधिक नजर आ रहे हैं, वहां पर आने वाले समय में सख्ती की जा सकती है। बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान लाए जाने वाले अन्य संशोधनों को भी मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा विधानसभा बैठक शुरू होने से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों की अलग से बैठक भी हो सकती है।

आयोग को इस माह मिलेगा नया अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग को इस माह नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है क्योंकि मौजूदा अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है, ऐसे में अध्यक्ष पद के दावेदार सामने आने लगे हैं। इनमें अफसरशाही और सेना की पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले कई दावेदार शामिल हैं।

error: Content is protected !!