31.1 C
Delhi
शनिवार 20 अप्रैल, 2024 13:02 IST

मंडी के नगवाई और जोगिंद्रनगर अस्पतालों में भड़के तामीरदार, चिकित्सक न होने पर किया प्रदर्शन

Mandi News: जिले के दो अस्पतालों सिविल अस्पताल नगवाईं और नागरिक अस्पताल जोगिंद्रनगर में तीमारदारों का गुस्सा उस समय भड़क गया जब मौके पर उन्हें उपचार नहीं मिला। नगवाईं अस्पताल में दो हफ्तों से कोई भी चिकित्सक न होने पर शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने युवा संघ टकोली के बैनर तले प्रदर्शन किया।

युवा संघ टकोली के प्रधान प्रेम सिंह ने बताया कि यहां कई दिन से चिकित्सक न होने से मरीजों को निजी क्लीनिकों में या कुल्लू और मंडी जाना पड़ रहा है। अस्पताल पहुंचीं सोमा देवी (ज्वालापुर), नर्बदा देवी (लारजी, कुल्लू), राधा देवी (औट) ने बताया कि वे इलाज के लिए यहां पहुंचे थे लेकिन डॉक्टर न होने के कारण उन्हें बिना इलाज के वापस लौटना पड़ा।

वहीं, भाजपा नेता भानू कपूर ने कहा कि प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग का इस पर कोई ध्यान नहीं है। जानकारी के अनुसार अस्पताल में स्वीकृत छह पदों में केवल दो ही चिकित्सक हैं, बाकी चार पद खाली हैं। अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक छुट्टी पर गए हैं और दूसरे बीमार हो गए हैं। अस्पताल में रोजाना 200 के करीब ओपीडी होती है। इस दौरान लोगों ने सरकार से चिकित्सकों के खाली पद जल्द भरने की मांग की है।

जोगिंद्रनगर में भी ओपीडी बनी डॉक्टरों के लिए सिरदर्द

जोगिंद्रनगर के लड़भड़ोल और चौंतड़ा अस्पतालों में डॉक्टर न होने से मामूली इलाज के लिए इन दिनों लोग जोगिंद्रनगर नागरिक अस्पताल पहुंच रहे हैं। ऐसे में बढ़ रही ओपीडी से मरीजों को समय पर इलाज न मिलने पर उन्हें परेशान होकर लौटना पड़ रहा है। चिकित्सकों के लिए भी बढ़ती ओपीडी सिरदर्दी बन गई है। सभी को उपचार दिलाना चुनौती बनी हुई है। शुक्रवार को अस्पताल में ओपीडी बढ़ने से मरीजों को काफी देर इंतजार करना पड़ा। इस दौरान कई गंभीर मरीज दर्द से कहरा उठे।

आपातकालीन सेवाओं में भी भीड़ रही। यहां डाॅ. माणिक्य ने सुबह से दोपहर तक करीब 60 मरीजों का चेकअप किया। ओपीडी नंबर 105 में मौजूद विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ. विजेंद्र ने बताया कि यहां मौजूद तीन चिकित्सकों ने करीब सौ मरीजों का चेकअप किया। बाल रोग ओपीडी में भी मरीजों की भीड़ लगी रही। एसएमओ डाॅ. रोशन लाल कौंडल ने बताया कि अस्पताल में लडभड़ोल, चौंतड़ा और द्रंग हलके के मरीजों को भी सेवाएं दी जा रही हैं।

First Published on:

96,536फॉलोवर फॉलो करें
16,269फॉलोवरफॉलो करें
22,101फॉलोवरफॉलो करें

आपकी राय:

कृपया अपना कमेंट लिखें
नाम दर्ज करें