नया बजट पेश होगा आज और जारी हुई नई कोरोना गाइडलाइंस

आज का दिन देश के लिए काफी अहम है। सोमवार को जहां देश में अनलॉक की नई गाइडलाइंस लागू हो रही है वहीं दूसरी तरफ किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार आज बजट पेश करने वाली है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पिटारे से आज किस के लिए क्या निकलेगा इस पर पूरे देश की नजर है। खास टैक्स पियर्स की और मध्यम वर्ग के लोगों की। 1 फरवरी को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

देश का आम बजट आज पेश होना है। सुबह 11 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। कोरोना के चलते बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस बार का बजट  अहम माना जा रहा है। वहीं लोगों को रोजगार, टैक्स में रियायत, महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार से राहत की उम्मीद है।

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में काफी कमी आई है। इसी के साथ ही देश में आज से यानि कि 1 फरवरी से केंद्र सरकार द्वारा जारी अनलॉक की नई गाइडलाइंस भी जारी हो रही है 28 फरवरी तक प्रभावी रहेंगी। सरकार की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस के अनुसार आज से सिनेमाघरों में 100 फीसदी की क्षमता से ज्यादा लोग बैठक सकेंगे। इसके साथ ही मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा भी शुरू हो रही है। स्वीमिंग पूल भी आम लोगों के लिए खोलने की इजाजत दी गई है।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!