न्यूजीलैंड आईएसआईएस के जिहादी ने छह को मारा चाकू, पुलिस ने 60 सेकिंड में किया ढेर

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड (New Zealand) के ऑकलैंड सुपरमार्केट में शुक्रवार को एक हमलावर ने 6 लोगों को चाकू मार दिया. पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने इसे आतंकी हमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि हमलावार आतंकवादी संगठन ISIS से प्रेरित था.

पुलिस ने बताया कि ऑकलैंड के एक सुपरमार्केट में दोपहर करीब 2 बजकर 40 मिनट पर यह हमला हुआ. पुलिस इस व्यक्ति की लगातार निगरानी कर रही थी, जिसके चलते पुलिस टीम और विशेष रणनीति समूह ने हमला शुरू होने के 60 सेकंड के भीतर इस हमलावार को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

प्रधानमंत्री अर्डर्न ने कहा कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक (attacker was a Sri Lankan national) था, जो इस्लामिक स्टेट (Islamic State) समूह के प्रभाव में था. उन्होंने बताया कि वह देश की सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर था और उसकी चौबीसों घंटे निगरानी की जा रही थी.

जिन लोगों को छुरा घोंपा गया है, उनमें से तीन गंभीर रूप से घायल
पीएम अर्डर्न ने बताया कि कानून के मुताबिक, इस व्यक्ति को जेल में रखने की अनुमति नहीं थी. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को छुरा घोंपा गया है, उनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उन्होंने कहा, “यह एक हिंसक हमला था. यह बेवकूफाना हमला था. मुझे बहुत दुख है कि यह हुआ.” न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा, “वहां मौजूद हर व्यक्ति और जिसने इस भयानक घटना को देखा उनके बारे में मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि इसके बाद वह कैसा महसूस करेंगे. लेकिन घायलों की मदद के वास्ते आगे आने के लिए आपका शुक्रिया.”

error: Content is protected !!