नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने बच्चों, युवाओं व बुजुर्गो दिया पुस्तकालय का तोहफा

ग्राम पंचायत बनीखेत के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने पंचायत के बच्चों, युवाओं व बुजुर्गो को पुस्तकालय का तोहफा दिया है। पंचायतघर में पुस्तकालय का शुभारंभ प्रधान अरुण राणा व उपप्रधान विश्वजीत सिंह की उपस्थिति में महिला वार्ड पंचों ने किया।

बनीखेत पंचायत के वार्ड तीन का निवासी आठ वर्षीय आरव सेखड़ी लाइब्रेरी का पहला सदस्य बना जिसने कंप्यूटर पर गूगल सर्च में जाकर रोमांचकारी कहानियां का पेज खोलकर शुरुआत की। वहीं युवाओं दीपक बंसल व विराज चावला ने पंचायत की इस पहल की सराहना की।
प्रधान अरुण राणा ने बताया कि पुस्ताकलय का शुभारंभ महिला सशक्तीकरण व मातृ सम्मान के उद्देश्य से महिला वार्ड पंचों के हाथों से करवाया गया है। पुस्तकालय खोलने का मुख्य उद्देश्य पंचायत के बच्चों, युवाओं व बुजुर्गो को एक ऐसा उपयुक्त स्थान उपलब्ध करवाना है, जहां सभी ज्ञानव‌र्द्धक किताबें पढ़ सकें। कंप्यूटर पर इंटरनेट के माध्यम से देश-दुनिया से भी जुड़ सकें।

राणा ने कहा पुस्ताकलय में स्थापित किया गया कंप्यूटर वाईफाई सुविधा से लैस है। पुस्ताकलय को पंचायत कार्यालय कक्ष में शुरू करवाया गया है जबकि पंचायत कार्यालय अब पंचायतघर के मुख्य हॉल में शिफ्ट किया गया है। पंचायतघर की ऊपरी मंजिल पर स्थित भवन को भी पुस्ताकलय के तौर पर उपयोग में लाया जाएगा। जहां बैठने के लिए उचित व्यवस्था के साथ अखबार स्टैंड व देश-दुनिया के समाचार इत्यादि सुनने पर डीडी चैनल पर बच्चों की पढ़ाई से संबंधी चैनलों का प्रसारण देखने के लिए एलईडी भी लगाई जाएगी। लाइब्रेरी के सदस्यों के पहचान पत्र भी बनाए जाएंगे। लाईब्रेरी की सुविधा पूरी तरह से मुफ्त रहेगी। इस मौके पर नीना देवी, अंजू देवी, रणजीत, दीपक, विराज चावला, विश्वजीत सिंह व हर्ष भंडारी व पंचायत सचिव सुरेश ठाकुर मौजूद रहे।

Other Trending News and Topics:
error: Content is protected !!