Right News

We Know, You Deserve the Truth…

लॉकडाउन के बावजूद इस कार ने मार्केट में मचाया तहलका, Swift को पीछे छोड़ बनी नंबर 1

नई दिल्ली
Hyundai Creta को कंपनी ने साल 2015 में लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से ही इस कार ने अपने सेगमेंट पर राज किया है। इतने साल बीतने के बाद भी यह कार मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में बेस्टसेलर है।

बीते महीने भी कुछ ऐसा ही आलम रहा। मई 2021 में भई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। मगर इस बार ये आंकड़े बेहद खास हैं। मई में देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन की स्थिति रही। इसके बावजूद इस कार ने अपने सभी प्रतिद्विदियों को पीछे छोड़ते हुए बेस्टसेलिंग कार बन गई।

स्विफ्ट को पीछे छोड़ा
सेल के मामले में इस कार मारुति की पॉप्युलर कार स्विफ्ट को भी पीछे छोड़ दिया। मई 2021 Maruti Suzuki Swift की 7005 यूनिट सेल हुई। वहीं क्रेटा ने 7,527 यूनिट के साथ स्विफ्ट को पीछे छोड़ दिया। इस मामले में तीसरे नंबर किआ सॉनेट रही जिसकी 6,627 यूनिट सेल हुई। Tata Nexon कार 6439 यूनिट्स के साथ चौथे और ह्यूंदै की वेन्यू 5वें नंबर पर रही। वेन्यू की 4,840 यूनिट्स बिकीं।

अपडेट होने वाली है क्रेटा
Hyundai अपनी पॉप्युलर कार ह्यूंदै क्रेटा (Hyundai Creta) के इंडियन वेरियंट्स को अपडेट करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक 2021 Hyundai Creta SUV में कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं। क्रेटा में क्या नए फीचर्स जुड़ेंगे इस बारे में अभी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है। कंपनी कार के फीचर्स मार्केट ट्रेंड्स और कस्टमर फीडबैक के आधार पर अपडेट करेगी जिससे कार की सेल बूस्ट की जा सके।

दमदार परफॉर्मेंस
ह्यूंदै क्रेटा को तीन इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है, जो किआ सेल्टॉस से लिए गए हैं। इनमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं। 1.5-लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन 113 bhp का पावर और 144 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं। टर्बो-पेट्रोल इंजन 138 bhp का पावर और 242 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। तीनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट हैं।


error: Content is protected !!