प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को असम से अपने चुनावी रैली की शुरुआत की। पीएम मोदी ने असम के बोकाखाट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोग कह रहे हैं कि असम में दूसरी बार बीजेपी सरकार। असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार बनेगी। साथ ही पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि अब जब केंद्र में NDA सरकार है और राज्य में भी NDA सरकार है, तो डबल इंजन की ताकत असम को तेजी से आगे बढ़ा रही है। अब हाईवे बनाने पर डबल ताकत से काम हो रहा है क्योंकि राज्य सरकार भी असम को देश से जोड़ रही है और केंद्र सरकार भी।

बीजेपी राज के पिछले 5 साल के काम की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि असम दर्शन के तहत 9,000 से ज्यादा सत्रों, नामघरों और आस्था से जुड़े दूसरे स्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का काम भी भाजपा और एनडीए की सरकार ने किया है।

कांग्रेस को सिर्फ सत्ता चाहिएः पीएम मोदी

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में NDA सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है, लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को तो सिर्फ सत्ता से मतलब है, वो चाहे कैसे भी मिले। असल में कांग्रेस का खजाना अब खाली हो गया है, उसे भरने के लिए इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए।

उन्होंने कहा कि अब देखिए, कांग्रेस का झारखंड में, बिहार में, महाराष्ट्र में, जिनके साथ इनका गठबंधन है, वो पश्चिम बंगाल में इनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं. केरल में लेफ्ट को गाली देते हैं, पश्चिम बंगाल में कुर्सी की आस में लेफ्ट को गले लगाते हैं।

उन्होंने कहा कि असम की एक और बहुत बड़ी ताकत है पेट्रोलियम और इससे जुड़े उद्योग। दशकों तक कांग्रेस असम के इस सामर्थ्य पर भी बैठी रही। बीते 6 साल में तेल और गैस के सेक्टर में असम में 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है। उन्होंने कहा कि आज से 90 साल से भी पहले अग्रेजों ने एक कानून बनाकर बैंबू को वृक्ष की कैटेगरी में डाल दिया था। ये कानून प्राइवेट जमीन पर उगाए गए बैंबू को काटने, उनके ट्रांसपोर्टेशन पर रोक लगाता था। आजादी के बाद भी 70 साल तक ये कानून ऐसे ही चला।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने गैंडों के शिकारियों को जेलों में डाला है। हम जानवरों की सुरक्षा के साथ-साथ असम के लोगों की सुविधाओं के लिए भी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य, हमारे वनक्षेत्र, हमारी धरोहर भी हैं, पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी हैं और रोजी रोटी के साधन भी हैं। मुझे खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है।

असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकारः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को असम से अपने चुनावी रैली की शुरुआत की। पीएम मोदी ने बोकाखाट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोग कह रहे हैं कि असम में दूसरी बार बीजेपी सरकार। असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार बनेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि अब ये तय हो गया है, असम में दूसरी बार भाजपा सरकार, असम में दूसरी बार NDA सरकार, असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार। उन्होंने कहा, ‘आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और जिन उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, उसे पूरा करने के लिए हमने जी-जान से मेहनत की है।’

कांग्रेस राज पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में सवाल था कि ब्रह्मपुत्र के दोनों किनारों के बीच आपस में कनेक्टेविटी कैसे बढ़े? NDA के सेवाकाल में ब्रह्मपुत्र पर आधुनिक पुल बन रहे हैं, पुराने अधूरे पुलों को पूरा किया जा रहा है।

बंगाल में आज बांकुरा में रैली

पीएम नरेंद्र मोदी इसके बाद बंगाल आएंगे और बांकुरा में रैली करेंगे। तिलाबेद्या मैदान में होने वाली इस जनसभा को लेकर बीजेपी काफी उत्साहित दिखाई दे रही है। इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को अभियान की शुरुआत करते हुए बंगाल के खड़गपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पुलिस और प्रशासन को संविधान और लोकतंत्र की याद दिलाई तो कहा कि राज्य में सिर्फ माफिया उद्योग ही पनपा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बंगाल की पुलिस और प्रशासन को संविधान और लोकतंत्र की याद दिलाते हुए कहा, ‘मैं बंगाल के लोगों को आश्वस्त करता हूं, कि अब दीदी को लोकतंत्र को कुचलने नहीं दिया जाएगा। पुलिस और प्रशासन को भी याद रखना चाहिए कि संविधान और लोकतंत्र की मर्यादाओं से बड़ा कुछ नहीं होता है।’

पीएम मोदी ने कहा कि देश निरंतर सिंगल विंडो सिस्टम की तरफ बढ़ रहा है। लेकिन पश्चिम बंगाल में एक अलग तरह का सिंगल विंडो सिस्टम बना दिया गया है। ये सिंगल विंडो है- भाइपो विंडो। पश्चिम बंगाल में इस विंडो से गुज़रे बिना कुछ नहीं हो सकता।

उन्होंने राज्य की पिछली सरकारों के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल ने कांग्रेस के कारनामे देखे हैं, वामदल की बर्बादी को भी अनुभव किया है और अब टीएमसी ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया। पिछले 70 साल में यही देखा है। आप हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे। 10 साल में फैले भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आज दीदी, 10 ‘ओन्गीकार’ की बात कर रही हैं। दीदी, बंगाल के लोगों ने आपको 10 साल सेवा का अवसर दिया था, लेकिन आपने उन्हें लूट-मार से भरे 10 साल दिए। आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया. उन्हें 10 साल का कुशासन दिया।

बीजेपी शासित राज्यों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जहां-जहां राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं। हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं। केंद्र की योजनाओं को लागू नहीं करने को लेकर उन्होंने कहा कि यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया।

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!